श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण रोगियों की संख्या 50 का आंकड़ा पार कर गई। आज छह और मामले पाॅजीटिव पाए गए हैं। ये सभी मामले कश्मीर से हैं और इनमें एक दस वर्षीय लड़का भी शामिल है, जो बेमिना इलाके में रहने वाले कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था। वह व्यक्ति तब्लिगी जमात का हिस्सा था और वह शहीद-ए-मिलात मस्जिद में आया हुआ था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईदगाह श्रीनगर इलाके का रहने वाला यह लड़का 23 मार्च को कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था। आज सुबह ही उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। फिलहाल यह बच्चा इस समय स्किम्स के आइसोलेट वार्ड में भर्ती है। स्किम्स में कोरोनावायरस नियंत्रण के नोडल अधिकारी डॉ. जी एच यात्तू ने बताया कि लड़के परिजन कल ही उसे यहां लेकर आए थे। जांच के दौरान उसमें कोरोना संक्रमित होने के लक्षण पाए गए। उसके सैंपल लिए गए और जांच के लिए भेजे गए। आज सुबह उसकी रिपोर्ट आई जोकि पाॅजीटिव थी।

इसके बाद बच्चे के माता-पिता सहित परिवार के अन्य सदस्यों को भी क्वारंटाइन केंद्र भेज दिया गया है। वहीं मामले की पुष्टि होते ही श्रीनगर म्यूनिसिपल कारपोरेशन ने ईदगाह मुहल्ला को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पूरे मुहल्ले व पीड़ित परिवार के घर में छिड़काव किया गया।

इसके अलावा पांच अन्य व्यक्ति जो पॉजीटिव पाए गए हैं, वे जवाहर लाल नेहरू मेमोरियल अस्पताल में भर्ती हैं। इन छह मामलों के साथ जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 55 हो गया है। आज सामने आए मामलों में दो मरीज बेमिना, एक ईदगाह, एक बांडीपोरा और दो मरीज हाजिन से हैं।

जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने आज पॉजीटिव पाए गए छह मामलों की पुष्टि करते हुए कहा कि लगातार बढ़ते मामले खतरे का सबब हैं। विदेश यात्रा या संक्रमित रोगियों के संपर्क में आए लोगों का लगातार पता लगाया जा रहा है।

सनद रहे कि गत सोमवार को जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के 11 मामले सामने आए थे। इनमें जीएमसी जम्मू का एक डॉक्टर भी शामिल है। डॉक्टर के संक्रमित होने का यह जम्मू में पहला मामला था। यह डॉक्टर सरकारी मेडिकल कॉलेज जम्मू के माइक्रोबायोलॉजी प्रयोगशाला में माइक्रोबायोलॉजिस्ट के रूप में काम कर रहे थे। इसके बाद प्रयोगशाला में काम करने वाले सभी कर्मचारियों और अन्य जो उसके संपर्क में आ सकते हैं, को क्वारंटाइन केंद्र भेज दिया गया है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस