Move to Jagran APP

LIVE Jammu Kashmir Coronavirus News Update: बीएसएफ इंस्पेक्टर सहित 52 लोग कोरोना संक्रमित, लद्दाख में 3 और पॉजिटिव

LIVE Jammu Kashmir Coronavirus News Update 30 कश्मीर और 22 जम्मू संभाग के मामले आए सामने। 35 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे कुल एक्टिव केस 791 लद्दाख में 3 और पॉजिटिव।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 08:21 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 08:21 AM (IST)
LIVE Jammu Kashmir Coronavirus News Update: बीएसएफ इंस्पेक्टर सहित 52 लोग कोरोना संक्रमित, लद्दाख में 3 और पॉजिटिव
LIVE Jammu Kashmir Coronavirus News Update: बीएसएफ इंस्पेक्टर सहित 52 लोग कोरोना संक्रमित, लद्दाख में 3 और पॉजिटिव

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में कोरोना से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के इंस्पेक्टर सहित 52 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें राज्य पुलिस का एक जवान भी शामिल है। अच्छी बात यह रही कि 35 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। अब तक कुल 805 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं राज्य में कोरोना से कुल एक्टिव केस 791 हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 52 मामलों में से 47 कश्मीर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज और पांच कमान अस्पताल ऊधमपुर में हुई जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। 30 कश्मीर और 22 जम्मू संभाग के मामले हैं। कश्मीर में 26 कुलगाम, अनतंनाग, बारामुला, शोपियां और कुपवाड़ा का एक-एक मामला है।

जम्मू संभाग में 22 मामलों में से छह जम्मू जिले, सात सांबा, चार कठुआ, दो ऊधमपुर और तीन राजौरी के रहने वाले हैं। वहीं जम्मू में दो मामले बिश्नाह के हैं। एक रतनाल कैंप और दूसरा सौंगली का रहने वाला है। दोनों ट्रक ड्राइवर हैं। एक को खौड़ ब्लॉक में क्वारंटाइन में रखा गया था। उसे जम्मू के सीडी अस्पताल में भर्ती करवाया। वहीं एक अन्य ट्रक ड्राइवर अभी भी जम्मू कश्मीर से बाहर है। वह कुछ दिन पहले सैंपल देकर गया था। एक मामला जम्मू के कांप्लेक्स बख्शी नगर का है। 19 वर्षीय यह युवक कुछ दिन पहले दिल्ली से वापस आया था। उसे नगरोटा में क्वारंटाइन करके रखा था। अब उसे भी सीडी अस्पताल में भर्ती करवाया है।

चौथा मामला डिग्याना का है। 21 वर्षीय युवक की ट्रैवल हिस्ट्री भी बाहर की है। उसे क्वारंटाइन केंद्र में रखा था। वहीं सात मामले सांबा जिले के हैं। इनमें एक राडा, दो संगवाली, एक रडयाल, एक त्रेली, एक मलाना और एक जतवाल का है। यह सातों जम्मू-कश्मीर के बाहरी राज्यों में काम करते थे। कुछ दिन पहले ही लौटे हैं। सातों को प्रशासन ने पहले से क्वारंटाइन किया था। सातों को कोविड अस्पताल घघवाल में भर्ती करवाया है।

कठुआ के चार मामलों में एक कठुआ की महिला, एक इंडियन रिजर्व पुलिस का जवान शामिल है। यह लखनपुर में तैनात था। दो मामले बसोहली के हैं। सभी चारों को क्वारंटाइन केंद्रों में रखा था। इनमें से दो को मेडिकल कॉलेज कठुआ और दो को जम्मू में भर्ती करवाया है। जम्मू का पांचवां मामला प्रवीण कॉलोनी छन्नी हिम्मत का है। यह महिला भी कुछ दिन पहले ट्रेन से वापस आई थी। इसे परिमहल में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र में रखा था। बाद में घर भेज दिया था। अब वह भी पॉजिटिव आई है। छठा मामला अखनूर का है। मरीज को मलिक मार्केट में बने एक क्वारंटाइन में रखा गया था। यह व्यक्ति दिल्ली से आया है।

राजौरी के तीन मामलों में एक सीमा सुरक्षा बल का इंस्पेक्टर शामिल है। यह इंस्पेक्टर कुछ दिन पहले ही छुट्टी काट कर आया था। ट्रेन से आने के बाद इसके सैंपल जम्मू में लिए थे। इसे क्वारंटाइन केंद्र में रखा था। वहीं 35 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी हो गई है। तीन को कुलगाम, छह श्रीनगर, एक शोपियां, बारह बडगाम, नौ गांदरबल, एक पुलवामा, तीन जम्मू के हैं।

लद्दाख में तीन और कोरोना पॉजिटिव 

लद्दाख के कारगिल में रविवार को तीन और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। इसके साथ ही लद्दाख में उपचाराधीन कुल संक्रमित मरीजों की संख्या नौ हो गई थी। इनमें एक मरीज लेह व बाकी कारगिल से हैं। रविवार को दिल्ली भेजी गई 239 सैंपलों की रिपोर्ट आ गई। इनमें से 145 लेह और 94 सैंपल कारगिल जिले के थे। इनमें तीन मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। तीनों को लेह के महाबोद्धि अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक लद्दाख में संक्रमण के 53 मामले आए हैं। इनमें से 44 के ठीक हो चुके हैं। 18 मई को लद्दाख के सभी 19 मरीज ठीक हो गए थे। इसके बाद लद्दाख में कोई भी संक्रमित नहीं रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.