Move to Jagran APP

विकास के लिए बार एसोसिएशन को 50 लाख की सहायता

जागरण संवाददाता, जम्मू : जानीपुर स्थित हाईकोर्ट व जिला कोर्ट परिसर में वकीलों के लिए बेहतर

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Apr 2018 03:03 AM (IST)Updated: Sun, 01 Apr 2018 03:03 AM (IST)
विकास के लिए बार एसोसिएशन को 50 लाख की सहायता
विकास के लिए बार एसोसिएशन को 50 लाख की सहायता

जागरण संवाददाता, जम्मू : जानीपुर स्थित हाईकोर्ट व जिला कोर्ट परिसर में वकीलों के लिए बेहतर ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से जम्मू के दो सांसदों व एलएलसी ने जेएंडके हाईकोर्ट बार एसोसिएशन को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद मुहैया करवाने की घोषणा की है। इस राशि से कोर्ट परिसर में बार एसोसिएशन के ऑफिस के लिए इमारत का निर्माण होगा।

loksabha election banner

शनिवार को जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट से सांसद जुगल किशोर शर्मा व राज्यसभा सदस्य शमशेर ¨सह मन्हास, एमएलसी रमेश अरोड़ा व चरणजीत ¨सह खालसा हाईकोर्ट परिसर पहुंचे। बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इन चारों नेताओं ने अपने-अपने विकास अनुदान से राशि देने की घोषणा की। सांसद जुगल किशोर शर्मा ने दस लाख, सांसद शमशेर ¨सह मन्हास ने बीस लाख, एमएलसी रमेश अरोड़ा व चरणजीत ¨सह खालसा ने दस-दस लाख रुपये देने की घोषणा की।

सांसद जुगल किशोर शर्मा ने कहा कि जम्मू बार एसोसिएशन ने हमेशा अपने सदस्यों की समस्याओं का निवारण करने के साथ जम्मू की जन-समस्याओं को उजागर किया है। जब भी जम्मू के हितों की बात आई है, बार एसोसिएशन ने अपनी अहम भूमिका निभाई है। सांसद ने कहा कि बार एसोसिएशन को ढांचागत विकास के लिए जब भी फंड की आवश्यकता होगी, वह कोशिश करेंगे कि अधिक से अधिक राशि दी जा सके। शमशेर ¨सह मन्हास ने कोर्ट को न्याय का मंदिर करार देते हुए बार एसोसिएशन के सदस्यों से जरूरतमंदों को निशुल्क न्यायिक सहयोग देने की अपील भी की।

इससे पूर्व चारों अतिथियों ने जिला कोर्ट व हाईकोर्ट परिसर का दौरा कर वहां जारी विकास कार्यों की समीक्षा भी की। बार एसोसिएशन के प्रधान सीनियर एडवोकेट बीएस सलाथिया व महासचिव प्रेम सदोत्रा के अलावा अन्य सदस्य उनके साथ रहे। महासचिव प्रेम सदोत्रा ने इस मौके पर चारों नेताओं से नए वकीलों को कुछ सालों के लिए छात्रवृत्ति दिए जाने तथा हाईकोर्ट में जजों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग केंद्र सरकार के समक्ष उठाने की अपील भी की। कार्यक्रम के अंत में एसोसिएशन के उप-प्रधान सचिन गुप्ता ने धन्यवाद प्रस्ताव पढ़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.