Move to Jagran APP

Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन पर्व को खास बनाने के लिए जेकेआरटीसी की 50 बसें शहरों के रूट पर दौड़ीं

काॅरपोरेशन की बसों को आज अंतर जिला रूट पर भी सवारियां काफी मिली। इंदिरा चौक से सुबह पहली बस 4 बजे किश्तवाड़ के लिए रवाना हुई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 05:27 PM (IST)
Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन पर्व को खास बनाने के लिए जेकेआरटीसी की 50 बसें शहरों के रूट पर दौड़ीं
Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन पर्व को खास बनाने के लिए जेकेआरटीसी की 50 बसें शहरों के रूट पर दौड़ीं

जम्मू, जागरण संवाददाता: भाई-बहन के स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व को खास बनाने के लिए जम्मू कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन (जेकेआरटीसी) ने कोई कसर नहीं छोड़ी। कोरोना वायरस महामारी के संकट के इस दौर में बहनों को भाईयों के घर जाने में कोई परेशानी न हो इसके लिए जेकेआरटीसी की ओर 20 इलेक्ट्रिक बस सहित 30 छोटी बसें भी शहर के विभिन्न रूट पर दिन भर दौड़ती नजर आई जबकि प्राइवेट ट्रांसपोटरों की मिनी बसें भी शहर सहित बाहरी रूटों पर दिन भर दौड़ीं।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम की वजह से भले ही पिछले महीने से यात्रियों की सुविधा के लिए आने-जाने के लिए अंतर जिला और शहर के रूट पर कॉरपोरेशन के वाहनों को दौड़ने की इजाजत है लेकिन सवारियां कम मिलने की वजह से इन्हें काफी नुकसान हो रहा था।इसके बावजूद काॅरपोरेश्न की बस यात्रियों को गंतव्यों तक पहुंचाने में जुटी हैं। सोमवार को रक्षाबंधन पर्व के कारण आज काॅरपोरेशन सहित निजी ट्रांसपोर्टर भी खुश नजर आए। शहर के रूट पर दौड़ती मिनी बसों और काॅरपोरेशन की बसों में सवार होकर बहनें अपने भाईयों के घर रवाना हुई। हालांकि इस दौरान शारीरिक दूरी का पूरी ध्यान रखा गया। बसों में केवल उन्हें यात्रियों को बैठने की अनुमति दी गई जिन्होंने मास्क पहने थे। इसके अलावा मिनी बसों में तयशुदा क्षमता से 50 प्रतिशत कम सवारियों को भी बैठाया गया।

जम्मू कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन के प्रबंधक निदेशक अंग्रेज सिंह राणा ने बताया कि काॅरपोरेशन की 20 इलेक्ट्रिक बसों के अलावा 30 के करीब छोटी व बड़ी बसें भी शहर के गांधीनगर, बनतालाब, मुट्ठी, जानीपुर, गांधीनगर, बठिंडी, बड़ी ब्राह्मणा, कालूचक्क, सतवारी, आरएसपुरा, तालाब तिल्लो, अखनूर, मिश्रीवाला रूट पर दौड़ी। सुबह बाकायदा से बसों को पहले पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया और इसके उपरांत ही बसों के परिचालन की स्वीकृति दी गई।

काॅरपोरेशन की बसों को आज अंतर जिला रूट पर भी सवारियां काफी मिली। इंदिरा चौक से सुबह पहली बस 4 बजे किश्तवाड़ के लिए रवाना हुई।बस अड्डे से बनिहाल, रामबन, पुंछ, राजौरी, डोडा, किश्तवाड़, भद्रवाह, ऊधमपुर, रियासी, सांबा, कठुआ और अन्य जिलों के लिए बस रवाना हुई।

मिनी बस वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष विजय सिंह चिब ने बताया कि पहले की अपेक्षा आज रक्षाबंधन पर्व के कारण सड़कों पर मिनी बसों के परिचालन की संख्या में इजाफा हुआ है। चूंकि पहले सवारियां काफी जरूरी काम से अपने घरों से बाहर निकल रही थी लेकिन आज पर्व के कारण सभी सवारियां सभी नियमों का पालन करते हुए गाड़ियों में सवार होकर गंतव्यों के लिए रवाना हुई। उम्मीद है कि अब धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर लौट आएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.