Move to Jagran APP

Corona Death: जम्मू कश्मीर में 5 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत, मरने वालों की संख्या 100 के पार हुई

27 जून को उसे शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्य़ूट आफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती करवाया गया था। अस्पताल की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. शिफा के अनुसार मरीज निमोनिया से पीडि़त था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 11:54 AM (IST)
Corona Death: जम्मू कश्मीर में 5 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत, मरने वालों की संख्या 100 के पार हुई
Corona Death: जम्मू कश्मीर में 5 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत, मरने वालों की संख्या 100 के पार हुई

राज्य ब्यूरो, जम्मू: जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 101 पहुंच गया है। मंगलवार को भी पांच मरीजों की मौत हुई। इनमें एक मौत कठुआ जिले में हुई है। कठुआ में कोरोना संक्रमण से मौत का यह पहला मामला है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को पहली मौत कठुआ जिले के बसोहली की रहने वाली  85 वर्षीय महिला की हुई। जीएमसी के ङ्क्षप्रसिपल डॉ. नसीब ढींगरा का कहना है कि महिला को 25 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह सांस की बीमारी से ग्रस्त थी और अस्पताल में आने के बाद ही उसे ऑक्सीजन लगी हुई थी। मंगलवार की सुबह साढ़े सात बजे उसकी मौत हो गई। दूसरी मौत दीवान बाग बारामुला के रहने वाले 55 वर्षीय व्यापारी की हुई। 27 जून को उसे शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्य़ूट आफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती करवाया गया था। अस्पताल की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. शिफा के अनुसार मरीज निमोनिया से पीडि़त था।

वहीं, शोपियां के रहने वाले 23 वर्षीय युवक को एक दिन पहले श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसका टेस्ट पाजिटिव आने के बाद उसे सीडी अस्पताल श्रीनगर में भर्ती करवाया गया। मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. सलीम टाक के अनुसार युवक को सिर में चोट थी। उसकी मौत हो गई। मरने वालों में एक बरजुला श्रीनगर की 65 साल की महिला भी शामिल है। वह कई बीमारियों से पीडि़त थी और वेंटीलेटर पर थी। दोपहर को उसकी मौत हो गई। पांचवीं मौत भी सीडी अस्पताल श्रीनगर में ही हुई।

अब तक कहां कितनी मौतें : श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 24 मौतें हुई है। इसके बाद 16 बारामुला में, 13 कुलगाम, 12 शोपियां, सात जम्मू, सात बडग़ाम, अनतंनाग में पांच, कुपवाड़ा में पांच, पुलवामा में चार, बांडीपोरा, पुंछ, डोडा, उधमपुर, राजौरी और कठुआ में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.