Move to Jagran APP

मंदिर में संदिग्ध दिखने पर सुरक्षा एजेंसियों की परेड

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास जगटी इलाके में स्थित जगदंबा माता

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 02:32 AM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 02:32 AM (IST)
मंदिर में संदिग्ध दिखने पर सुरक्षा एजेंसियों की परेड
मंदिर में संदिग्ध दिखने पर सुरक्षा एजेंसियों की परेड

जागरण संवाददाता, जम्मू :

prime article banner

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास जगटी इलाके में स्थित जगदंबा माता मंदिर में शनिवार सुबह पांच संदिग्ध युवकों के देखे जाने से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। यह इलाका झज्जर कोटली से सटा है, जहां कुछ दिन पहले सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान से आए तीन आतंकियों को मार गिराया था। उस घटना के बाद इलाके में पांच और संदिग्ध देखे जाने से सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गईं। पुलिस व सेना ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया तो पांचों युवक मिल गए जो मंदिर में दिखे थे। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि पांचों युवक विजयपुर इलाके में एक बैंक्वेट हॉल में वेटर का काम करते हैं। वे जगटी के सामी और जगदंबा गांव के रहने वाले हैं। शुक्रवार देर रात को बैंक्वेट हॉल में काम खत्म करने के बाद वे घर लौट रहे थे। रात अधिक होने व रास्ते में नाला पड़ने के कारण उन्होंने मंदिर में ही रात गुजारने का फैसला कर लिया। शनिवार सुबह मंदिर की घंटी बजने के बाद नींद खुली तो वे उठ कर घर की ओर चल पड़े। पूजा करने आई महिला श्रद्धालु ने उन्हें आतंकी समझ लिया।

दरअसल शनिवार सुबह करीब पांच बजे मंदिर में पूजा करने जगटी के माइग्रेंट क्वार्टरों की महिला बेबी देवी मंदिर पहुंची। उसे वहां पर पांच युवक सोये मिले। युवकों ने स्पो‌र्ट्स शूज पहन रखे थे। उनके पास पिट्ठू बैग भी थे। महिला ने जैसे ही मंदिर की घंटी बजाई, पांचों युवक उठकर वहां से निकल गए। मंदिर में संदिग्ध युवकों को देख महिला भी डर कर पहले अपने घर पहुंची। बाद में मंदिर के पुजारी को वहां पर संदिग्धों के देखे जाने की सूचना दी। पुजारी ने नगरोटा पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान पुलिस को इलाके में एक युवक पिट्ठू बैग के साथ दिखा। उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि वह अन्य चार युवकों के साथ मंदिर में रात को ठहरा था। पुलिस ने उस युवक की निशानदेही पर अन्य चार युवकों को भी पूछताछ के लिए बुलाया। पता चला कि वे रात को वेटर का काम कर लौट रहे थे। अंधेरा अधिक होने व रास्ते में नाला पड़ने के कारण उन्होंने आगे जाना ठीक नहीं समझा। पुलिस ने युवकों से पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया। नगरोटा पुलिस का कहना है कि उनके लिए हर सूचना गंभीर है। उन्होंने इस सूचना को भी गंभीरता से लेते हुए तलाशी अभियान चलाया। स्थिति स्पष्ट होने के बाद पुलिस के साथ स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.