जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। रविवार को 59 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक मरने वाले मरीजों की संख्या 3149 हो गई है। कई दिनों के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू में मरीजों की मौत का आंकड़ा 10 के नीचे आया है। लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक बार फिर से बढ़ने लगी है।

रविवार को 4141 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही अब तक संक्रमित होने वालों की संख्या 2,44,608 हो गई है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की यंख्या भी लगातार बढ़ रही है। 3934 और मरीजों के स्वस्थ होने के साथ ही अब तक 1,89,836 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

नेशनल हेल्थ मिशन के आंकड़ों के अनुसार, रविवार को कुल 59 मरीजों की मौत हुई। इनमें से आठ राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू, चार सीडी अस्पताल जम्मू, एक की गांधीनगर के जच्चा-बच्चा अस्पताल, छह जीएमसी राजौरी, दो जीएमसी कठुआ, एक जीएमसी डोडा, एक इएमसी अमृतसर, एक एस्काम जम्मू, दो नारायणा अस्पताल कटड़ा, एक मिलिट्री अस्पताल सतवारी, एक सीएचसी मेंढर में मौत हुई। तीन को घरों से मृत लाया घोषित किया गया।

वहीं कश्मीर में एक की स्किम्स बेमिना, छह की स्किम्स सौरा, सात की श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल श्रीनगर, एक की जिला अस्पताल पुलवामा, एक की जीएमसी अनतंनाग, एक की सीडी अस्पताल श्रीनगर, चार की जेएलएनएम श्रीनगर, चार की सीएचसी कुपवाड़ा, एक की एसडीएच ,खानसाहिब और दो की जीएमसी बारामुला में मौत हुई। मरने वालों में कश्मीर विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रानिक और कम्यूनिकेशन इंजीनियरहंग विभाग के एचओडी प्रो. गुलाम मोहिउदीन भट भी शामिल हैं।

यही नहीं सेंट्रल यूनिवर्सिटी जम्मू में मास कम्यूनिकेशन विभाग के एचओडी प्रो. धमेंद्र सिंह का जयपुर के एक अस्पताल में कोरोना से निधन हो गया। मरने वालों में 31 जम्मू संभाग और 28 कश्मीर संभाग के थे। जम्मू संभाग में मरने वालों में 16 श्रीनगर जिले के रहने वाले थे जबकि एक ऊधमपुर, छह राजौरी, एक डोडा, तीन कठुआ, तीन सांबा, एक पुंछ का रहने वाला था।

वहीं कश्मीर में 16 श्रीनगर, दो बारामुला, दो बडगाम, तीन पुलवामा, चार कुपवाड़ा, एक अनतंनाग के रहने वाले थे। वहीं रविवार को आए 4141 संक्रमितों में से 2454 कश्मीर और 1690 जम्मू संभाग के रहने वाले थे। जम्मू संभाग में जम्मू जिले में सबसे अधिक 625 संक्रमित आए, वहीं ऊधमपुर में 192, राजौरी में 237ेठुआ में 186 और सांबा में 145 मामले आए। यही नहीं कश्मीर संभाग में श्रीनगर जिले में 831, बाराुमला में 252, बडगाम में 320, अनतंनाग में 199 मामले आए।