राज्य ब्यूरो, जम्मू : अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर बन रहे बंकरों की स्थिति का जायजा लेने के लिए डिवीजनल कमिश्नर संजीव वर्मा ने सीमांत क्षेत्रों के जिलों के डिप्टी कमिश्नरों (डीसी) के साथ बैठक की। डीसी ने बताया कि आइबी पर तीन हजार से अधिक बंकर बन चुके हैं।

डीसी जम्मू रमेश कुमार व लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर नसीर गोनी ने बैठक में भाग लिया। राजौरी, पुंछ, कठुआ व सांबा के डीसी ने वीडियो कांफ्रेंसिग से बैठक में भाग लिया। सभी डीसी ने अपने जिलों में बन रहे बंकरों के बारे में जानकारी दी। डीसी राजौरी ने बताया कि नौशहरा में 222 बंकर और राजौरी में 160 बंकर बन गए हैं। 232 बंकर में स्लैप डाली गई है, जबकि 421 अन्य बंकर भी बन रहे हैं।

डीसी पुंछ ने बताया कि लोक निर्माण विभाग ने 131 बंकर व ग्रामीण विकास विभाग ने 15 बंकर बनाए हैं। इसी तरह 93 बंकरों में स्लैप डाली गई है, जबकि 199 बंकर अलग-अलग चरणों में बन रहे हैं। डीसी सांबा ने बताया कि जिले में 862 बंकर बनाए गए हैं। 66 बंकर बनना शुरू हुए हैं।

डीसी कठुआ ने बताया कि अभी तक 795 बंकर बन गए हैं। अन्य बंकर बन रहे हैं। डिवीजनल कमिश्नर ने सभी से निर्माण सामग्री की हालत के बारे में जानकारी मांगी। उन्होंने सभी काम जल्द पूरा करने के लिए कहा। डिवीजनल कमिश्नर ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्टों के बारे में भी जानकारी मांगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप