Move to Jagran APP

Jammu Lockdown Effect: पहाड़ी मार्ग से घर जा रहे 3 युवकों की बर्फ में फंसने से मौत, एक गंभीर

एसएचओ आबिद बुखारी ने बताया कि ये सभी युवक कल रात से बर्फ में फंसे हुए थे। सूचना मिलने के तुरंत बाद वे बचाव दल के साथ वहां पहुंच गए थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 06:03 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:03 PM (IST)
Jammu Lockdown Effect: पहाड़ी मार्ग से घर जा रहे 3 युवकों की बर्फ में फंसने से मौत, एक गंभीर
Jammu Lockdown Effect: पहाड़ी मार्ग से घर जा रहे 3 युवकों की बर्फ में फंसने से मौत, एक गंभीर

बनिहाल, जेएनएन। कोरोनोवायरस की महामारी पर काबू पाने के लिए जम्मू-कश्मीर में घोषित लॉकडाउन के बीच घर पहुंचने की लालसा तीन युवकों के लिए मौत का सबब बन गई। हालांकि उनके चार साथी किसी तरह गिरते-पड़ते घर पहुंच गए परंतु उनमें से एक गंभीर अभी भी जीवन-मृत्यु के बीच जूझ रहा है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार बनिहाल के हंजाज गांव के रहने वाले सात युवक लॉकडाउन की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के बाद घर के लिए निकल पड़े। रास्ते में पुलिस परेशान न करे इसलिए इन सभी ने पहाड़ी रास्ता अपनाया। घर जल्द पहुंचने के लिए ये युवक रात भर बर्फ के बीच पहाड़ी मार्ग पर चलते रहे। परंतु आज बुधवार सुबह केवल तीन लोग ही अपने घर पहुंचे। उन्होंने स्थानीय पुलिस को बताया कि उनके चार साथी बर्फ में फंस गए हैं। लाख कोशिश करने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल पा रहा है।

पुलिस द्वारा की गई शुरुआती जांच में पता चला कि इन युवकों ने अपने घर पहुंचने के लिए बर्फबारी और खतरनाक पहाड़ी रास्ते को अपनाया था। लिहाजा सूचना मिलते ही एसएचओ आबिद बुखारी बचाव दल के साथ युवको को ढूंढने के लिए निकल पड़े। घंटों प्रयास के बाद बर्फ में फंसे चारों युवकों को निकाल लिया गया और उन्हें तुरंत बनिहाल उपजिला अस्पताल पहुंचाया गया। एसएचओ ने बताया कि एक युवक जिसकी पहचान मोहम्मद रियाज पुत्र मोहम्मद रमजान की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई थी। उसे डाक्टरों ने मृत लाया घोषित कर दिया। जबकि तीन अन्य की भी हालत गंभीर बनी हुई थी।

दोपहर बाद उनमें से दो ने भी दम तोड़ दिया। उनकी पहचान गुलाम मोहिउद्दीन और अब्दुल जुबैर के रूप में हुई। इसके अलावा चौथे युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। एसएचओ आबिद बुखारी ने बताया कि ये सभी युवक कल रात से बर्फ में फंसे हुए थे। सूचना मिलने के तुरंत बाद वे बचाव दल के साथ वहां पहुंच गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.