जम्मू, राज्य ब्यूरो।जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। संक्रमण सुरक्षाबलों के जवानों से लेकर बैंक कर्मियों, उद्योगों में काम करने वालों के साथ-साथ पत्रकारों को भी हो रहा है। आज शुक्रवार को कश्मीर के तीन पत्रकार कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इनमें एक वीडियो जर्नलिस्ट भी शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वीडियो जर्नलिस्ट में कोई लक्षण नहीं था। लेकिन कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने के कारण जब उसका टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव पाया गया। उसे प्रशासनिक क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है। इसी तरह स्थानीय समाचारपत्र के साथ जुड़े एक अन्य पत्रकार में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।संक्रमित हुआ तीसरा पत्रकार उत्तरी कश्मीर का रहने वाला है। डॉक्टरों के अनुसार उसे सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। इसके बाद उसकी जांच की गई तो वह भी पॉजिटिव पाया गया। उसे अब इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बैंक कर्मियों के बीच भी फैला है। एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर बैंक के श्रीनगर स्थित मुख्यालय के 27 कर्मी संक्रमित पाए गए थे।वहीं जम्मू में शीतल पेयजल की एक कंपनी के बाद बड़ी ब्राह्मणा स्थित दवाइयों की एक फैक्टरी के एक कर्मचारी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं।

विभाग के वित्त आयुक्त अटल ढुल्लू ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करवाएं। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे शारीरिक दूरी बनाए रखें, मास्क पहनें तथा समय-समय पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि एहतियात बरतकर ही हम कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो इसके गंभीर परिणाम भी हो सकते हैं। उन्होंने अधिकारियों से लोगों को लगातार जागरूक करने के लिए भी कहा।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने गोल पुली तालाब तिल्लो और गोल गुजराल में सक्रमण के मामले सामने आने के बाद इन क्षेत्रों में सख्ती बढ़ा दी है। संवेदनशील क्षेत्रों को सैनिटाइन करने के अलावा संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन कर दिया है। इन दोनों क्षेत्रों में करीब 50 लोगों के सैंपल लेकर उनकी जांच करवाई जाएगी।स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से विभाग के साथ सहयोग करने को कहा है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस