जम्मू, राज्य ब्यूरो: श्रीनगर के जिला विकास आयुक्त मोहम्मद एजाज असद ने जिला के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर वित्त वर्ष 2021-22 की जिला योजना के तहत करवाए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में जिला पूंजी योजना के प्रस्तावों की समीक्षा करने के अलावा विभिन्न प्रोजेक्ट की प्रगति का जायजा लिया गया।इसके अलावा केंद्र प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा भी की गई।

जिला विकास आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित बनाया जाए की सभी कार्य टेंडरिंग के साथ किए जाएं और अधिकृत कार्यों को मंजूर करने की प्रक्रिया अगले 2 दिन में पूरी कर ली जाए। उन्होंने कहा कि लंबित पड़े मामलों को शीघ्र निपटाया जाए और सभी विकास कार्य निर्धारित समय के भीतर पूरे किए जाएं। उन्होंने अधिकारियों से बेहतर तालमेल से काम करने पर जोर देते हुए कहा कि तय समय में लक्ष्य हासिल किए जाएं ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

उन्होंने निर्माण कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही से बचने के लिए कहा और कहा कि इस विषय में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इससे पहले श्रीनगर के मुख्य योजना अधिकारी ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के जरिए बताया कि मौजूदा साल में 425 कार्य हाथ में लिए गए हैं जिसमें से 355 को प्रशासनिक मंजूरी मिल चुकी है और 345 कार्यों के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

Edited By: Rahul Sharma