Move to Jagran APP

MA Stadium Jammu में अब रात में नहीं होता दिन जैसा उजाला, फ्लड लाइट्स के लिए नहीं लगाया गया है अलग से ट्रांसफार्मर

MA Stadium Jammu स्टेडियम का निर्माण कार्य भी कई जगहों पर पूरा नहीं है। इसका ठेका नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन (एनपीसीसी) को दिया गया था। कंपनी ने स्टेडियम में खिलाडिय़ों की प्रैक्टिस के लिए कोई एक्स्ट्रा पिच नहीं बनाई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 09:19 AM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 09:19 AM (IST)
MA Stadium Jammu में अब रात में नहीं होता दिन जैसा उजाला, फ्लड लाइट्स के लिए नहीं लगाया गया है अलग से ट्रांसफार्मर
मैदान के विस्तारीकरण का काम 2020 में पूरा हो गया था।

जम्मू, अवधेश चौहान : मौलाना आजाद (एमए) स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) और वन डे क्रिकेट मैच का आयोजन हो सके, इसके लिए इसका विस्तारीकरण किया गया। करीब 46 करोड़ की लागत से डे-नाइट क्रिकेट मैच के लिए मैदान के चारों तरफ फ्लड लाइट लगाई गई व अन्य सुविधाएं दी गई। सिर्फ चार फ्लड लाइट और उसके टावर पर चार करोड़ रुपये खर्च हुए, लेकिन इन फ्लड लाइट््स के लिए अलग से ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया। स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस पर स्पेशल लाइन लेकर मैदान को रोशन किया जाता है। आजकल ये फ्लड लाइट बंद हैं।

loksabha election banner

स्टेडियम का निर्माण कार्य भी कई जगहों पर पूरा नहीं है। इसका ठेका नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन (एनपीसीसी) को दिया गया था। कंपनी ने स्टेडियम में खिलाडिय़ों की प्रैक्टिस के लिए कोई एक्स्ट्रा पिच नहीं बनाई है। जम्मू कश्मीर-रांजी ट्राफी क्रिकेट के पूर्व कप्तान का कहना है कि किसी भी क्रिकेट मैदान में प्रैक्टिस पिच ग्राउंड के साथ या ग्राउंड के बाहर होती है, जिससे खिलाड़ी वहां पै्रक्टिस कर सकें। ऐसे में प्रैक्टिस पिच नहीं होने से अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर कोई भी मैच यहां होना संभव नहीं है। मैदान के विस्तारीकरण का काम 2020 में पूरा हो गया था।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पहले उप राज्यपाल गिरिश चंद्र मुर्मू ने 15 जनवरी, 2020 में विस्तारीकरण कार्य पूरा होने पर मौलाना आजाद स्टेडियम का उद्घाटन किया था। स्टेडियम के विस्तार से पहले यहां प्रैक्टिस पिच हुआ करती थी, लेकिन विस्तारीकरण के बाद नई प्रैक्टिस पिच नहीं बनाई गई। पूर्व बीसीसीआइ अध्यक्ष एवं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीते वर्ष 2020 में स्टेडियम का दौरा कर क्रिकेटरों के लिए प्रैक्टिस पिच, नेट विकेट को मैदान के दोनों और बनाने के लिए आदेश दिए थे। उन्होंने मीडिया के लिए अलग से गैलरी बनाने को भी कहा था, लेकिन इस बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं हो पाया।

  • स्टेडियम में फ्लड्स लाइट के लिए ट्रांसफार्मर लगवाया जाएगा। प्रैक्टस पिच का भी शीघ्र निर्माण करवाया जाएगा। जिस मकसद से मौलाना आजाद स्टेडियम का विस्तारीकरण हुआ है, वहां आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित होंगे। कोरोना के कारण कुछ कमियां रह गई हैं, जिनको शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। -आलोक कुमार, युवा एवं खेल मामले के प्रमुख सचिव  

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.