जम्मू, जेएनएन।जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले से उपजे हालात में प्रदेश में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सचिवालय व राजभवन के उपर एयर स्पेस को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है।

The district administration Jammu has declared Raj Bhawan and Civil Secretariat as ‘No Fly Zones’: Deputy Commissioner Jammu

-ANI (08th of July 2021)

प्रदेश की दोनो राजधानियों में अब सचिवालय, राजभवनों के साथ उपराज्यपाल के कार्यक्रम स्थलों के उपर से कार्यक्रम संपन्न होने तक विमान उड़ान नही भर पाएंगे। इसके साथ ड्रोन व मानवरहित टोही विमानों के उड़ानों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध होगा। प्रशासन ने इस दिशा में वीरवार कोआदेश जारी कर दिया। यह कार्रवाई उपराज्यपाल की सुरक्षा की नए सिरे से समीक्षा करने के बाद की गई है। पहले ही प्रदेश के अधिकतर जिलों में ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

जम्मू में ड्रोन हमले के बाद उपराज्यपाल की सुरक्षा के लिए भी गंभीर खतरा पैदा हो गया है। जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद भी जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में ड्रोन देखे गए हैं। ऐसे हालात में उपराज्यपाल की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स ने निर्देश जारी किए कि देशविरोधी तत्वों से उपराज्यपाल को बड़ा खतरा है।

ऐसे में प्रशासन को दोनों राजधानियों में सचिवालय, राजभवनों के साथ सभी कार्यक्रम स्थलों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। उन सभी कार्यक्रम स्थलों को भी नो फ्लाई जोन घोषित करने के लिए कहा गया है यहां पर उपराज्यपाल की मूवमेंट है।स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स के निर्देश जारी करने के बाद वीरवार को जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग ने आदेश जारी कर दिया राजभवन व सचिवालय के उपर की एयरस्पेस को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया। नो फ्लाई जोन बनाने के साथ जम्मू जिले में ड्रोन या मानवरहित टोही विमान के उड़ाने भरने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस आदेश को प्रभावी बनाने की जिम्मेवारी जम्मू के एसएसपी को दी गई है।

Edited By: Vikas Abrol