Move to Jagran APP

Darbar Move: 1 मई से श्रीनगर जाएंगे कश्मीर के कर्मी, 10 मई से काम करेगा श्रीनगर सचिवालय

Jammu Kashmir Darbar Move जम्मू-कश्मीर पथ परिवहन निगम जम्मू सचिवालय में काउंटर लगाकर 28 अप्रैल से 30 अप्रैल तक टिकटों की बुकिंग करेगा। जम्मू-कश्मीर पथ परिवहन निगम को सचिवालय कर्मियों को श्रीनगर ले जाने के लिए सारा बंदोबस्त करने के लिए कहा गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 07:38 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 07:38 AM (IST)
Darbar Move: 1 मई से श्रीनगर जाएंगे कश्मीर के कर्मी, 10 मई से काम करेगा श्रीनगर सचिवालय
रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाने के लिए जम्मू में पर्याप्त काउंटर स्थापित किए जाएं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कश्मीर के सचिवालय कर्मियों के काफिले के साथ श्रीनगर रवाना होने की प्रक्रिया 1 मई से शुरू हो जाएगी। सचिवालय के कर्मचारी व जरूरी रिकार्ड के काफिले 1, 2 मई व 9 मई को जम्मू से कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना होंगे।

loksabha election banner

सरकार ने स्पष्ट किया है कि कश्मीर जा रहे सचिवालय कर्मियों के श्रीनगर रवाना होने से ठीक पहले जम्मू में उनका रेपिड एंटीजन टेस्ट होगा। कोरोना टेस्ट पाजिटिव आने की स्थिति में उन्हें जम्मू में ही रोक लिया जाएगा। इस संबंध में सरकार ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया। श्रीनगर में सचिवालय 10 मई सुबह 9:30 बजे से काम करना शुरू कर देगा।

श्रीनगर जा रहे कर्मचारियों की रवानगी के लिए जम्मू-कश्मीर पथ परिवहन निगम जम्मू सचिवालय में काउंटर लगाकर 28 अप्रैल से 30 अप्रैल तक टिकटों की बुकिंग करेगा। जम्मू-कश्मीर पथ परिवहन निगम को सचिवालय कर्मियों को श्रीनगर ले जाने के लिए सारा बंदोबस्त करने के लिए कहा गया है। काफिले के साथ एक क्रेन, दो खाली बसें व दो खाली ट्रक भी जाएंगे। इस बार सचिवालय का जरूरी रिकॉर्ड भेजने के लिए सिर्फ 10 ट्रक ही उपलब्ध होंगे। वहीं काफिले के साथ एक मोबाइल वर्कशॉप भी जाएगी।

सरकार ने जम्मू कश्मीर पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि कर्मचारियों के साथ रिकार्ड की सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए जाएं। वहीं स्वास्थ्य विभाग को हिदायत दी गई है कि कर्मचारियों के रवाना होने से पहले ठीक पहले उनके रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाने के लिए जम्मू में पर्याप्त काउंटर स्थापित किए जाएं।

सचिवालय कर्मियों के श्रीनगर जाने व श्रीनगर सचिवालय के दस मई की सुबह से काम करने का यह आदेश मंगलवार को आयुक्त सचिव मनोज कुमार द्विवेदी की ओर से जारी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.