Move to Jagran APP

Anantnag Encounter: अनंतनाग मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-मुस्तफा के दो आतंकी, अन्य की तलाश

पुलिस को तड़के अपने तंत्र से पता चला कि आतंकियों का एक दल अनंतनाग के सिरहामा के पास शारगुल की पहाड़ियों के साथ सटे जंगल में देखा गया है। इसके बाद पुलिस ने सेना की 3 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर तलाशी अभियान शुरू किया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 10:32 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 01:57 PM (IST)
Anantnag Encounter: अनंतनाग मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-मुस्तफा के दो आतंकी, अन्य की तलाश
शारगुल-सिरहामा मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान की पुष्टि पुलिस ने देर रात तक नहीं की थी।

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को एक भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकी जैश-ए-मुस्तफा के बताए जा रहे हैं। इनमें एक जाहिद अहमद राथर और दूसरा आदिल अहमद बट है। जाहिद चार दिन पहले ही आतंकी बना था। आतंकियों के अन्य साथियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा है। इस बीच, प्रशासन ने मुठभेड़ के दौरान शरारती तत्वों द्वारा अफवाह फैलाए जाने की आशंका को देखते हुए अनंतनाग के विभिन्न हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रखी, जिसे देर शाम बहाल कर दिया गया।

prime article banner

पुलिस को तड़के अपने तंत्र से पता चला कि आतंकियों का एक दल अनंतनाग के सिरहामा के पास शारगुल की पहाड़ियों के साथ सटे जंगल में देखा गया है। इसके बाद पुलिस ने सेना की 3 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर तलाशी अभियान शुरू किया। सुबह करीब साढ़े नौ बजे सुरक्षाबल जब शारगुल की पहाडिय़ों के पास पहुंचे तो आतंकियों ने उन्हेंं देखकर फायर किया। जवानों ने जवाबी फायर किया। करीब 40 मिनट तक दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई। इसके बाद आतंकियों की तरफ से जब काफी देर तक गोली नहीं चली तो जवान उन्हें मरा समझ शव कब्जे में लेने के लिए आगे बढ़े।

इस बीच, आतंकियों ने दोबारा फायरिंग कर दी और वहां से भाग निकले। जवानों ने आतंकियों का पीछा किया और कुछ ही देर में उन्हेंं दोबारा मुठभेड़ में उलझा लिया। इस दौरान दो आतंकी मारे गए, लेकिन उनके अन्य साथी भाग निकले, जिसकी तलाश की जा रही है। कश्मीर के आइजीपी विजय कुमार ने शारगुल मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उनसे दो एसाल्ट राइफलें, कुछ मैगजीन व अन्य साजो सामान मिला है।

चार दिन पहले ही आतंकी बना था जाहिद अहमद: शारगुल-सिरहामा मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान की पुष्टि पुलिस ने देर रात तक नहीं की थी। अलबत्ता, सूत्रों ने बताया कि दोनों ही आतंकी लश्कर-ए-मुस्तफा से जुड़़े थे। इनमें से एक का नाम जाहिद अहमद राथर है। वह गत 19 फरवरी को अपने घर से लापता हुआ था। उसके साथ मारा गया दूसरा आतंकी आदिल अहमद बट है। आदिल पिछले साल नवंबर में लश्कर-ए-मुस्तफा का आतंकी बना था। यह दोनों ही अनंतनाग जिले के रहने वाले हैं। गौरतलब है कि लश्कर-ए-मुस्तफा के कमांडर हिदायतुल्ला मलिक को पुलिस ने जम्मू के कुंजवानी इलाके में 21 जनवरी 2021 को गिरफ्तार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.