Move to Jagran APP

Christmas Celebration: संपर्क इक्नामिकल डेवलपमेंट सोसायटी ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाया क्रिसमस

संपर्क इक्नामिकल डेवलपमेंट सोसायटी ने क्रिसमस पर्व मनाया। जरूरतमंद बच्चों के साथ जश्न मनाया। उनमें मिठाइयां भी वितरित की गईं। सोसायटी के सदस्यों ने बच्चों के साथ केक भी काटा। बच्चों को भोजन भी खिलाया। सोसायटी प्रधान निशा वर्मा ने कहा कि त्योहार की खुशियों जरूरतमंदों के साथ बांटी चाहिए।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 08:45 PM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 08:45 PM (IST)
Christmas Celebration: संपर्क इक्नामिकल डेवलपमेंट सोसायटी ने जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाया क्रिसमस
गरीब बच्चों के साथ क्रिसमस मनाते सम्पर्क इक्नामिकल डेवलपमेंट सोसायटी के सदस्य।

जम्मू, जागरण संवाददाता: संपर्क इक्नामिकल डेवलपमेंट सोसायटी ने जम्मू समाज के जरूरतमंद व पिछड़े वर्ग के बच्चों के साथ क्रिसमस पर्व मनाया। बच्चों को सांता क्लाज बनाकर रंगारंग कार्यक्रम करने के साथ उनमें मिठाइयां भी वितरित की गईं। इतना ही नहीं सोसायटी के टीम सदस्यों ने बच्चों के साथ क्रिसमस केक भी काटा। इस मौके पर सोसायटी की ओर से बच्चों को भोजन भी खिलाया गया। सोसायटी की प्रधान निशा वर्मा ने कहा कि यह समाज के हर व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह बिना किसी स्वार्थ के ऐसे लोगों की मदद करे जो गरीब, लाचार हैं और उन्हें आपकी मदद की जरूरत है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि नि:स्वार्थ सेवा, भगवान की पूजा के समान होती है। इस कार्यक्रम का मकसद इन बच्चों के साथ खुशी बांटना था। क्रिसमस बहाने ही सही बच्चों को कुछ पल खुशी तो मिली। उन्होंने कहा कि सोसायटी तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित कर समाज कल्याण की दिशा में प्रयासरत रहती है। उन्होंने कहा कि बच्चों ने इस कार्यक्रम में खूब मजे किए। सांताक्लाज बने बच्चों ने टाफियां व अन्य चीजें भी बांटी। इतना ही नहीं महिलाओं व युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी सोसायटी काम करती है।

उन्होंने कहा कि युवतियों को सिलाई-कढ़ाई के कोर्स भी करवाए हैं। भविष्य में भी सोसायटी इसी तरह काम करती रहेगी। वहीं काेषाध्यक्ष चंद्रकांत लंगेह का कहना है कि सोसायटी गरीब व पिछड़े वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए काम करती आ रही है। बच्चों को क्रिसमस की बधाई देते हुए त्योहारों का महत्व भी समझाया गया। उन्होंने बताया का शांता क्लाउज ने दुनिया को शांति और सहयोग का संदेश दिया है। उनके संदेश का अनुशरण करना चाहिए। सभी से प्यार से पेश आने का उन्होंने पैगाम मानव जाति को दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.