Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: 5 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाएगी पीडीपी, कहा-करेंगे धरना-प्रदर्शन

भट ने कहा कि 5 अगस्त को पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। यह प्रदर्शन कहा-कहा किए जाएंगे इसका खुलासा बाद में किया जाएगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 06:04 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:07 PM (IST)
Jammu Kashmir: 5 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाएगी पीडीपी, कहा-करेंगे धरना-प्रदर्शन
Jammu Kashmir: 5 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाएगी पीडीपी, कहा-करेंगे धरना-प्रदर्शन

जम्मू, जेएनएन। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने 5 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। श्रीनगर पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस बात की घोषणा करते हुए नेताओं ने कहा कि पार्टी अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती को गत वर्ष 5 अगस्त को हिरासत में लिया गया था। उसके बाद उन पर जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) लगा दिया गया। घाटी में जहां पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद डॉ फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला सहित अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के रिहा होने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही थी कि पीडीपी अध्यक्षा को भी छोड़ दिया जाएगा परंतु सरकार ने पीएसए की अवधि और तीन माह बढ़ा दी है।

prime article banner

पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि 5 अगस्त को काला दिवस मनाकर वे भाजपा सरकार के फैसले के खिलाफ विरोध जताएंगे। पार्टी अध्यक्षा सहित अन्य राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं को अवैध हिरासत में रखना और जम्मू-कश्मीर को राज्य से केंद्र शासित प्रदेश बनाना काला दिवस ही माना जाएगा। पार्टी कार्यकर्ता राउफ भट ने कहा कि भाजपा का तर्क है कि जम्मू-कश्मीर में यह बदलावा विकास को बढ़ावा दे रहा है परंतु जमीनी हकीकत यह है कि जम्मू-कश्मीर के माजूदा हालत पहले से भी खराब हैं।

भट ने कहा कि 5 अगस्त को पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। यह प्रदर्शन कहा-कहा किए जाएंगे इसका खुलासा बाद में किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाने के लिए उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय में गुहार लगाई है। उन्हें भारत के सर्वोच्च न्यायालय पर विश्वास है, उन्हें उनके अधिकार मिलेंगे। उन्होंने सभी हितधारकों के साथ बातचीत कर इसका समाधान निकालने के लिए कहा। वहीं पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता हरबख्श सिंह ने कहा कि राज्य के मौजूदा हालत को शांति और बेहतर हालात बताना सरकार का भ्रम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.