Move to Jagran APP

Corona Deaths in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 17 और संक्रमितों की मौत, आंकड़ा 365 हुआ

अभी तक कश्मीर में 339 और जम्मू संभाग मं 26 मौतें हो चुकी हैं। अब तक 365 मरीजों की मौत हो चुकी है। आज मरने वालों में एक सीआरपीएफ का जवान भी शामिल है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:12 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 06:08 PM (IST)
Corona Deaths in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 17 और संक्रमितों की मौत, आंकड़ा 365 हुआ
Corona Deaths in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 17 और संक्रमितों की मौत, आंकड़ा 365 हुआ

 जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। वीरवार को जम्मू में एक जबकि कश्मीर में 16 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई।। अब तक 365 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें अधिकांश कश्मीर संभाग के हैं। मरने वालों में एक सीआरपीएफ का जवान भी शामिल है।

loksabha election banner

जम्मू के शक्ति नगर में भी आज कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। वीरवार को हुई मौतों में चार श्रीनगर के सीडी अस्पताल में हुई हैं। इसी तरह पांच मौतें शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज सौरा, दो मेडिकल कालेज बारामुला और एक शोपियां में हुई है। स्किम्स सौंरा में मरने वालों में अनंतनाग की 53 साल की महिला शामिल है।उसे एक दिन पहले ही अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था लेकिन वीरवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।इसके अलावा 55 साल के एक सीआरपीएफ जवान, शिवपोरा श्रीनगर की 75 साल की महिला, बटमालू श्रीनगर का 72 साल का मरीज शामिल है। सीआरपीएफ का जवान 198 बटालियन में तैनात था।

इसके अलावा सीडी अस्पताल में मरने वाले मरीजाें में बटमालू श्रीनगर की पचास साल की महिला, कीगाम शोपियां का 70 साल का व्यक्ति, हुमहामा बडगाम का 60 साल का मरीज और नसीमबाग श्रीनगर का 65 साल का मरीज शामिल है। कीगाम शोपियां की रहने वाली महिला को निमोनिया की शिकायत थी। इसी तरह बटमालू श्रीनगी की रहने वाली महिला को भी निमोनिया और उच्च रक्तचाप की बीमारी थी। वीरवार सुबह हृदयघात के कारण उसकी मौत होगई। हुमहामा बडगाम के मरीज का भी निमोनिया था। उसे वेटीलेटर पर रखा गया था। रात को डेढ़ बजे उसकी मौत हो गई।

इसके अलावा मरने वालों में डेलिना की रहने वाली 70 साल की महिला, क्रीरी बारामुला की रहने वाला 75 साल का मरीज और शेपियां का एक मरीज शामिल है। इनमें से दो को निमोनिया की शिकायत थी और मेडिकल कालेज बारामुला में उनकी मौत हुई। अभी तक कश्मीर में 339 और जम्मू संभाग मं 26 मौतें हो चुकी हैं। श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 113, बारामुला में 68, कुलगाम में 28, बडगाम में 26, अनतंनाग में 24, शोपियां 23, कुपवाड़ा में 20, पुलवामा 19, जम्मू 17, बांडीपोरा 12, गरंदरबल छह, राजौरी और डोडा में दो-दो, रामबन, पुंछ, उधमपुर, सांबा और कठुआ में एक-एक मरीज की मौत शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.