Move to Jagran APP

LIVE Jammu Kashmir Coronavirus News Update: जम्मू जिले में बढ़ा कोरोना संक्रमण, 47 नए मामले, 6 नए इलाके बने रेड जोन

LIVE Jammu Kashmir Coronavirus News Update 47 नए मामले आज सामने आए हैं 33 कश्मीर में और 14 जम्मू प्रांत में।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 08:33 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 08:33 AM (IST)
LIVE Jammu Kashmir Coronavirus News Update: जम्मू जिले में बढ़ा कोरोना संक्रमण, 47 नए मामले, 6 नए इलाके बने रेड जोन
LIVE Jammu Kashmir Coronavirus News Update: जम्मू जिले में बढ़ा कोरोना संक्रमण, 47 नए मामले, 6 नए इलाके बने रेड जोन

जम्मू, जागरण संवाददाता। प्रशासन ने जम्मू के त्रिकुटा नगर, गोरखा नगर, मीरां साहिब के सिंबल व खारियां गांव और कानाचक के कल्याणपुर व छन्नी मबालियां को रेड जोन घोषित कर दिया है। प्रशासन की तरफ से त्रिकुटा नगर के वार्ड 52, 53 व 54 के अधीन सभी मुहल्लों को रेड जोन में लाते हुए सील कर दिया गया है। मुख्य सड़कों पर बैरिकेड व कंटीले तार लगाकर आवाजाही बंद कर दी गई है। रोहित कंसल ने कहा आज 47 नए मामले सामने आए हैं, 33 कश्मीर में और 14 जम्मू प्रांत में। रिकवरी दर अच्छी रही है।

loksabha election banner

त्रिकुटा नगर में इजी डे के नजदीक एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पुष्टि उनके मरने के बाद हुई। इसके बाद प्रशासन ने फौरन कार्रवाई शुरू की। जगह-जगह बैरिकेड लगा दिए गए। ये तीनों वार्ड त्रिकुटा नगर पुलिस स्टेशन के अधीन आते हैं। वहीं, वार्ड नंबर 48, गोरखा नगर में भी कोरोना संक्रमण का मामला आने के बाद पुलिस सतर्क हो गई। मुख्य सड़क पर बैरिकेड लगा दिए गए। किसी भी आने-जाने वाले को गोरखा नगर मुहल्ले में आने-जाने से मना कर दिया गया है।

पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं, बहुत से वाहनों को नरवाल मार्ग से भेजा गया। डिस्ट्रिक्ट डिजॉस्टर मैनेजमेंट अथारिटी (डीडीआरएम) की चेयरपर्सन एवं डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट सुषमा चौहान ने एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 के तहत सोमवार को आदेश जारी कर इन क्षेत्रों को रेड जोन घोषित किया। ऐसे ही कानाचक पुलिस स्टेशन अंतर्गत गांव कल्याणपुर और छन्नी मवालियां तथा मीरां साहिब पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले गांव सिम्बल व खारियां को भी संक्रमण की पुष्टि के बाद सील कर दिया गया। मुख्य सड़कों पर बेरिकेट तथा कई जगहों पर तारें लगा दी गईं। लोगों को घरों ही रहने तथा लॉकडाउन का पालन करने के निर्देश दिए गए।

नए बने रेडजोन में शुरू किया गया सैनिटाइजेशन

शहर के गोरखा नगर और त्रिकुटा नगर को रेड जोन क्षेत्र घोषित होने के साथ ही नगर निगम की टीम भी हरकत में आई। आनन-फानन में दोबारा सैनिटाइजेशन शुरू की गई। मुख्य सड़कों पर निगम की टीमों ने स्प्रे अभियान चलाया। त्रिकुटा नगर में भी निगम ने सैनिटाइजेशन की। इसके अलावा रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट और क्वारंटाइन सेंटरों में भी निगम ने सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। गोरखा नगर में स्थानीय कॉरपोरेटर शाम लाल बस्सन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ना शुरू हुए, लेकिन निगम का सैनिटाइजेशन का काम धीमा हो गया है। रेड जोन ही नहीं, सभी क्षेत्रों में रोजाना सैनिटाइजेशन की जरूरत है। ऐसा नहीं होने से खतरा और बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि सैनिटाइजेशन को लेकर निगम पहले जैसे सक्रिय नहीं दिख रहा। उन्होंने कहा कि हमने म्यूनिसिपल कमिश्नर, मेयर से कहा है कि सैनिटाइजेशन में तेजी लाएं। वहीं, मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने कहा कि निगम अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। टीमें सक्रिय हो गई हैं। रूटीन में सैनिटाइजेशन जारी है। नए रेड जोन क्षेत्रों में सभी नियमों का पालन करवाया जाएगा। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व क्वारंटाइन सेंटरों में रूटीन में सैनिटाइजेशन की जा रही है।

जरूरत पड़ने पर कंट्रोल रूप से करें संपर्क:

डीसी रेड जोन क्षेत्र में किसी भी आपात स्थिति में लोगों की मदद के लिए प्रशासन ने कंट्रोल रूम स्थापित किया है। डिप्टी कमिश्नर सुषमा चौहान का कहना है कि लोग कंट्रोल रूम के फोन नंबरों 0191-2571616, 2571912 पर संपर्क कर सकते हैं। रेड जोन क्षेत्रों में एसओपी का पूरा पालन किया जाएगा। लोग सहयोग करें और घरों में रहें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.