Move to Jagran APP

प्यार में ब्लैकमेल किया तो अनीता की कर दी हत्या

सांबा के पटेयाड़ी काटलां में महिला का शव मिलने का मामला सुलझ गया। उकसी हत्या उसी के प्रेमी ने की थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 06:09 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 06:09 AM (IST)
प्यार में ब्लैकमेल किया तो अनीता की कर दी हत्या
प्यार में ब्लैकमेल किया तो अनीता की कर दी हत्या

संवाद सहयोगी, सांबा : सांबा जिले के पटेयाडी काटलां गांव में एक बंद मकान से महिला के लहूलुहान शव मिलने की गुत्थी दो दिन में सुलझ गई। मकान मालिक आत्माराम और अनीता एकदूसरे से प्यार करते थे। अक्सर दोनों अकेले में मिला-जुला करते थे। लेकिन अनीता ने जब पैसे की मांग की तो आत्माराम ने उसे अपने पैतृक घर ले जाकर प्यार में बलि चढ़ा दी। चाकू से गोदकर मार डाला।

loksabha election banner

रविवार को शव बरामद होने के बाद ही क्राइम सीन से साफ हो रहा था कि अनीता की हत्या में आत्माराम का हाथ होगा। लिहाजा उसे उसी दिन हिरासत में ले लिया गया था। उससे पूछताछ की जा रही थी। पूछताछ में खुलासा हुआ कि मूल रूप से उत्तराखंड के जिला चंपावत की रहने वाली महिला अनीता का आत्माराम के साथ प्रेम प्रसंग था। दोनों प्राय: एक-दूसरे से चोरी-छिपे मिला करते थे। दोनों के बीच बाड़ी ब्राह्माणा में ही नजदीकी बढ़ी। महिला और उसका पति निर्मल चंद्रा बाड़ी ब्रह्माणा में किसी फैक्टरी में काम करते थे और वहीं ध्यानसर में किराए के मकान में रहते थे। जबकि आत्माराम सब्जी का कारोबार करता था और वह भी बाड़ी ब्रह्माणा में ही किराए के कमरे में रहता था। आत्माराम ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों से अनीता उसे ब्लैकमेल कर पैसे मांगने लगी थी, जिससे वह तंग आ गया था। शनिवार को भी महिला अपनी मर्जी से ही उसके साथ बड़ी ब्राह्मणा से 40 किलोमीटर दूर घगवाल तहसील के पटेयाड़ी काटलां गांव में उसके पैतृक घर पहुंच गई थी। आत्माराम ने घर के भीतर घुसने के लिए अपने मेन गेट का इस्तेमाल नहीं किया था, बल्कि घर के पीछे बनी सीढि़यों से घर के अंदर घुसे थे। जाहिर है दोनों सहमति से गए होंगे। परिस्थिति चाहे प्रेम की रही हो या लोभ की। आत्माराम के मुताबिक अनीता उससे पैसे की मांग कर ब्लैकमेलिंग करने लगी, जिससे परेशान होकर उसने अनीता पर चाकू से वार कर मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद वह अपने घर का ताला खोला और कुंडी बंद कर वहां से निकल गया। जाहिर है वह हत्या के इरादे से अनीता को अपने घर नहीं ले गया होगा। क्योंकि उसने साक्ष्य मिटाने का कोई प्रयास नहीं किया।

मंगलवार को सांबा में एसएसपी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए एसएसपी शक्ति पाठक ने मामले को सुलझा लेने का दावा करते हुए कहा कि आत्माराम के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। इस मौके पर एएसपी फजल कुरैशी, डीएसपी तिलक राज भारद्वाज भी उपस्थित थे।

सबसे पहले आत्माराम के भाई ने सरपंच को दी थी सूचना

रविवार की सुबह जब आत्माराम का बड़ा भाई उससे मिलने के लिए उसके घर पहुंचा तो दरवाजे की कुंडी बंद थी। जैसे ही वह कुंडी खोलकर अंदर घुसा तो अंदर महिला का शव लहूलुहान पड़ा देखा। उसने तुरंत इसकी सूचना सरपंच जगराम शर्मा को दी और जगराम ने पुलिस को बुलाया। पुलिस एफएसएल टीम के साथ गांव पहुंच गई। शव को कब्जे में लिया और सबूत जुटाए। सीधे-सीधे आत्माराम पर शक की सूई घूमी। वह हिरासत में लिया गया। उससे पूछताछ की गई। इधर सोमवार को महिला का पोस्टमार्टम भी कराया गया, जिससे साफ हो गया कि आत्माराम ने किन परिस्थितियों में और क्यों अनीता की हत्या की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.