श्रीनगर, जेएनएन। आतंकवादी संगठन स्वतंत्रत दिवस पर किसी भी नापाक साजिश को अंजाम न दे सके, इसको लेकर सुरक्षाबलों ने घाटी व उसके साथ लगते इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है। आतंकी वारदातों को नापाक बनाने के लिए पुलिस व सुरक्षाबल के जवान जगह-जगह तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं। इसी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके से आतंकवादियों के दो सहयोगियों को हथियार व गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार किया है। ये दोनों ओवरग्राउंड वर्कर जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करते हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद सेना की 42 आरआर और सीआरपीएफ की 180 बटालियन के जवानों ने अवंतीपोरा पुलिस के साथ त्राल इलाके में तलाशी अभियान चलाया। अभियान के दौरान ये दोनों ओवरग्राउंड वर्कर सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ गए। गिरफ्तार आतंकी सहयोगियों की पहचान रियाज अहमद भट निवासी अमीराबाद त्राल, मोहम्मद उमर तांत्रे निवासी अरिपाल त्राल के तौर पर हुई है। तलाशी लेने पर उनके पास से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

पुलिस का कहना है कि दोनों सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। ये दोनों ओजीडब्ल्यू जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को आश्रय, रसद और अन्य सहायता प्रदान करते थे। यही नहीं अवंतीपोरा और त्राल के क्षेत्रों में आने वाले आतंकवादियों को हथियार व गोला-बारूद और वाहन मुहैया कराने का काम भी इन्हीं दोनों का था।

पुलिस का कहना है कि दोनों से पूछताछ की जा रही है। त्राल-अवंतीपोरा में सक्रिय जैश आतंकियों व उनके सहयोगियों के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है। आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां की जा सकती है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस