डोडा, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के जिला डोडा की असर तहसील के बग्गर इलाके में एक मकान के भूस्खलन की चपेट में आने से 25 भेड़ों की मौत हो गई जबकि मां-बेटा घायल हो गए। पहाड़ से गिरा मलवा एक मकान पर आ गिरा। दोनों घायलों को प्राइमरी हेल्थ सेंटर अस्सर में प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद जिला अस्पताल डोडा रेफर कर दिया गया। जहां जख्मों का ताव न सहते हुए मां ने दम तोड़ दिया।

यह हादसा आज शनिवार सुबह 6.00 बजे पेश आया। रात से जारी बारिश के कारण पहाड़ से भूस्खलन शुरू हो गया और उसके साथ सटे मिट्टी के घर को उसने अपनी चपेट में ले लिया। पहाड़ से गिरा मलवा जैसे ही मकान पर गिरा वह भी ढह गया। उसमें रहने वाले मां और बेटा मलबे के नीचे दब गए। जिसमेंं मां की मौत गई है। घर के साथ बने पशु शेड में बंदी 25 भेड़ें भी उसी मलबे में दब गई।

स्थानीय लोगों द्वारा सूचित करने के बाद तुरंत बचाव कार्य शुरू किया गया। इस दौरान जेसीबी की मदद भी ली गई और कड़ी मशक्कत के बाद मां व बेटे को तो मलबे से बाहर निकाला गया परंतु पशु शेड में बंधी सभी भेंड़े मर चुकी थी। घायलों  की पहचान मिशर दास और उसकी मां अचरी देवी निवासी बग्गर अस्सर के रूप में हुई है। उन्हें सबसे पहले अस्सर प्राइमरी हेल्थ सेंटर ले जाया गया जहां उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद जिला डोडा अस्पताल रेफर कर दिया गया। डाक्टरों के अनुसार मां अचरी देवी की मौत हो गई है जबकि बेटे की हालत बेहतर है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस