Move to Jagran APP

अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अस्पतालों में 24 घंटे में ठीक होंगे खराब हुए उपकरण

नेशनल हेल्थ मिशन ने मेडिसिटी हेल्थ केयर लिमटेड के साथ एमओयू साइन किया है। यह कंपनी खराब मशीनों की चौबीस घंटों में मरम्मत करेगी। सोमवार से कंपनी अस्पतालों में काम करना शुरू कर देगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 10:44 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 11:52 AM (IST)
अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अस्पतालों में 24 घंटे में ठीक होंगे खराब हुए उपकरण
अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अस्पतालों में 24 घंटे में ठीक होंगे खराब हुए उपकरण

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अस्पतालों में मशीनें खराब रहने के मामले अकसर सामने आते हैं। इनसे मरीजों को इलाज करवाने में परेशानी आती है, लेकिन अब अस्पतालों में यह समस्या कम हो जाएगी। नेशनल हेल्थ मिशन ने मेडिसिटी हेल्थ केयर लिमटेड के साथ एमओयू साइन किया है। यह कंपनी खराब मशीनों की चौबीस घंटों में मरम्मत करेगी। सोमवार से कंपनी अस्पतालों में काम करना शुरू कर देगी। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्त आयुक्त अटल ढुल्लु इसका उदघाटन करेंगे।

loksabha election banner

कंपनी ने अभी तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के जिला अस्पतालों, उप जिला अस्पतालों, सामुदायिक अस्पतालों और प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में उपलब्ध मशीनों की मैपिंग कर दी है। इन मशीनों की देखभाल के लिए नेशनल हेल्थ मिशन ने टोल फ्री नंबर जारी किया है। इस नंबर पर मशीन की खराबी की जानकारी दी जा सकती है। इसके तुरंत बाद कंपनी के इंजीनियर चौबीस घंटे के भीतर खराब मशीन को ठीक करने के काम में लग जाएंगे। यही नहीं, जीवन रक्षक उपकरणों को भी 48 घंटे के भीतर ठीक करने की पूरी व्यवस्था कंपनी की आेर से की जाएगी। अगर बावजूद इसके कंपनी समय पर मशीन ठीक नहीं कर पा सकी तो इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.