Move to Jagran APP

Udhampur: प्रताड़ित कर रहे जेई के निलंबन के बाद भी पीएचई डेलीवेजर ने दे दी अपनी जान!

प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे नारायणा अस्पताल भेज दिया गया। जहां पर रातभर उसका उपचार चला मगर मंगलवार दोपहर को उसने दम तोड़ दिया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 01:26 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 01:26 PM (IST)
Udhampur: प्रताड़ित कर रहे जेई के निलंबन के बाद भी पीएचई डेलीवेजर ने दे दी अपनी जान!
Udhampur: प्रताड़ित कर रहे जेई के निलंबन के बाद भी पीएचई डेलीवेजर ने दे दी अपनी जान!

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता। पीएचई विभाग में कथित तौर पर एक अधिकारी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा एक डेलीवेजर कर्मचारी ने विभाग के कार्यालय में ही जहर खाकर जान दे दी। न तो पुलिस इस मामले में स्पष्ट कुछ बोल रही है और न ही विभागीय अधिकारी कोई जवाब देने को तैयार हैं। फिलहाल पुलिस ने संदिग्ध मौत का मामला दर्ज कर जांच व कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि कर्मचारी ने जहरीला पदार्थ दफ्तर में निगला या वह जहरीला पदार्थ बाहर से खाकर दफ्तर में आया, इसकी जांच की जा रही है। मृत डेलीवेजर कर्मचारी की पहचान खेम राज निवासी ककड़याल, कटड़ा, जिला रियासी के रूप में हुई है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक उक्त डेलीवेजर कर्मी ने कुछ दिन पहले विभाग के जेई स्तर के अधिकारी के खिलाफ प्रताड़ित करने की शिकायत डीसी ऊधमपुर से की थी। जिसके बाद डीसी ऊधमपुर ने संबंधित अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए थे। इस मामले में संबंधी जेई को निलंबित कर जांच की जा रही थी। बताया जा रहा है कि सोमवार को खेम राज मैकेनिकल विभाग के एक्सईएन से मिलने के लिए उनके दफ्तर में गया था, मगर एक्सईएन के जम्मू में होने के कारण उसकी मुलाकात नहीं हो सकी। बताते हैं कि उक्त कर्मचारी तबादला चाहता था। इस मामले में उसने एक अन्य कमरे में बैठे अधिकारियों से बात की। इसके बाद उसने विभाग परिसर में जहर निगल लिया। उसकी हालत बिगड़ने पर अधिकारी व कर्मचारी उसे लेकर जिला अस्पताल ऊधमपुर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे नारायणा अस्पताल भेज दिया गया। जहां पर रातभर उसका उपचार चला, मगर मंगलवार दोपहर को उसने दम तोड़ दिया।

इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। वहीं, इस घटना को लेकर पीएचई विभाग के अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। मैकेनिकल विभाग के एक्सईएन बाबू राम ने व्यस्त होने की बात कहते हुए फोन काट दिया। जबकि विभाग के एससी कुलदीप बडयाल ने कई बार फोन करने पर भी फोन नहीं उठाया।

कर्मचारी की शिकायत पर जेई को किया था निलंबित

इस बारे में डीसी ऊधमपुर डॉ. पियूष सिंगला ने कहा कि मृत कर्मचारी ने जेई द्वारा प्रताड़ित करने की शिकायत उनके पास की थी। जिसके बाद उन्होंने जेई को निलंबित कर जांच के निर्देश दिए थे। संबंधित विभाग के उच्चाधिकारी जांच कर रहे थे। उनको बताया गया कि सोमवार को उक्त कर्मचारी अपना तबादला कराने के लिए एक्सईएन से मिलने गया था। एक्सईएन उपलब्ध नहीं थे। जहर खा कर जान देने वाले कर्मचारी को तबादला करने का आश्वासन भी अधिकारियों ने दिया था। इसके बावजूद उसने जहर क्यों और किन परिस्थितियों में खाया, यह पुलिस जांच का विषय है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। इस घटना की पूरी जांच होगी और इसमें दोषी पाए जाने वाले को बक्शा नहीं जाएगा।

हर पहलू पर जांच कर रही पुलिस

एसएचओ ऊधमपुर विजय चौधरी ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने धारा 174 के तहत संदिग्ध मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने बताया कि मृतक बाहर से जहर खा कर दफ्तर आया था। मगर ऐसी भी चर्चाएं हैं कि उसने परिसर में जहर खाया। जहर क्यों खाया, कहां पर खाया, यह सब जांच का विषय है। पुलिस इस मामले में हर पहलू से जांच कर रही है। जांच होने के बाद स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.