Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीरः अमरनाथ श्रद्धालुओं को ले जा रही दो बसें आपस में टकराई, 20 घायल-दो को गंभीर चोटें आई

घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है जबकि दो श्रद्धालुओं को गंभीर चोटे आई हैं। हालांकि डाक्टर उनकी हालत भी स्थिर बता रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 04:08 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 05:18 PM (IST)
जम्मू-कश्मीरः अमरनाथ श्रद्धालुओं को ले जा रही दो बसें आपस में टकराई, 20 घायल-दो को गंभीर चोटें आई
जम्मू-कश्मीरः अमरनाथ श्रद्धालुओं को ले जा रही दो बसें आपस में टकराई, 20 घायल-दो को गंभीर चोटें आई

अनंतनाग, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के हरनाग क्षेत्र में दो बसों के आपस में टकराने से उसमें सवार करीब बीस लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना दोपहर 2.20 बजे के करीब घटी। इस हादसे में काफी संख्या में महिला श्रद्धालु घायल हुई हैं। हारवे पर स्थित हरनाग इलाके में जहां यह दुर्घटना हुई वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने तुरंत बचाव कार्य शुरू करते हुए घायलाें को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज चल रहा है। 20 घायलों में से दो लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि बस नंबर आरजे01जीए-3523 और यूपी83एटी-7777 अमरनाथ श्रद्धालुओं को लेकर श्रीनगर आधार शिविर की ओर जा रही थी। दोनों ही बसों की गति काफी तेज थी। जब दोनों बसें हाइवे पर स्थित हरनाग क्षेत्र से गुजर रही थी तो आगे चल रही यूपी83एटी-7777 के ड्राइवर ने अचानक गाड़ी को ब्रेक लगा दी। इससे पहले की आरजे01जीए-3523 का चालक वाहन को नियंत्रण में कर पाता वह पीछे से टकरा गई। बस में सीटों पर बैठे व स्लीपर कोच में लेटे श्रद्धालु इसमें घायल हो गए।

दोनों बसों में लोगों की चीख-पुकार शुरू हो गई। हरनाग के स्थानीय लोग भी टक्कर की आवाज सुनकर वहां पहुंच गए। उन्होंने राजस्थान की बस में घायल श्रद्धालुओं को बसों से निकालना शुरू कर दिया। इस बीच हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी वहां पहुंच गई। पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। इस दुर्घटना में 20 श्रद्धालु घायल हुए हैं। घायलों में महिला श्रद्धालुओं की संख्या अधिक है। ये सभी श्रद्धालु राजस्थान से हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है जबकि दो श्रद्धालुओं को गंभीर चोटे आई हैं। हालांकि डाक्टर उनकी हालत भी स्थिर बता रहे हैं।

हालांकि आगे चल रही यूपी की बस में बैठे श्रद्धालु सुरक्षित हैं। पीछे से टक्कर लगने के कारण बस को नुकसान अवश्य पहुंचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.