Move to Jagran APP

पंजाब सरकार में केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू मां वैष्णो की भक्ति में हैं लीन Jammu News

इस वर्ष के पहले 6 माह की अगर हम बात करें तो नवजोत सिंह सिद्धू चौथी बार मां के चरणों में पहुंचे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 04:38 PM (IST)
पंजाब सरकार में केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू मां वैष्णो की भक्ति में हैं लीन Jammu News
पंजाब सरकार में केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू मां वैष्णो की भक्ति में हैं लीन Jammu News

कटड़ा, राकेश शर्मा। फायर ब्रांड नेता तथा पंजाब सरकार के केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल वैष्णो देवी भवन पहुंचकर मां के चरणों में हाजरी लगाई। सिद्धू का कहना है कि जब कभी उन्हें परेशानी आती है या फिर उनका मन विचलित होता है तो उन्हें मां के चरणों में पहुंचकी शांति और तृप्ति की अनुभूति होती है। मां ने भी उन्हें हमेशा प्यार दिया है। उनकी परेशानियों को दूर किया। मां के दरबार पहुंचने पर ही उन्हें मन में इच्छाशक्ति के तीव्र संचार की अनुभूति होती है। यही वजह है कि वह बार-बार मां के पास आते हैं।

loksabha election banner

इस वर्ष के पहले 6 माह की अगर हम बात करें तो नवजोत सिंह सिद्धू चौथी बार मां के चरणों में पहुंचे हैं। सिद्धू गत 3 जुलाई को मां वैष्णो देवी के दरबार पहुंचे थे। इस बार वह मां के पास अधिक समय बिताएंगे। सिद्धू ने बताया कि वह 9 जुलाई तक यानी एक सप्ताह तक मां की सेवा में लीन रहेंगे। भवन में रहकर वह मां वैष्णो देवी के दरबार में सुबह व शाम को होने वाली दिव्य आरती में शामिल हो रहे हैं।

यही नहीं अन्य भक्तों की तरह वह मां वैष्णो देवी की पवित्र पिंडियों की विधिवत पूजा-अर्चना के बाद दिन की शुरूआत कर रहे हैं। हालांकि इसके बाद भी वह दिनभर मां की भक्ति में लीन रहते हैं। सुबह व शाम होने वाली आरती में अकसर सिद्धू सफेद कुर्ता-पजामा व लाल या फिर नीले रंग की पगड़ी पहने होते हैं।

इस साल यह पहला मौका है जब सिद्धू करीब सप्ताह भर के लिए मां के दरबार में रहेंगे। भवन परिसर में सिद्धू किसी से कोई बात नहीं करते हैं। वह फोटो आदि खिंचवाने में भी परहेज कर रहे हैं। वह केवल सुबह शाम होने वाली दिव्य आरती में ही शामिल होने के लिए पवित्र गुफा में प्रवेश करते हैं। पूजा के बाद वह अपने कमरे में वापिस चले जाते हैं। जानकारों का कहना है कि सिद्धू अपने कमरे में भी मां के भजन सूनते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.