संवाद सहयोगी, ज्यौड़ियां : कस्बे के ग‌र्ल्स हाई स्कूल में सीमा सुरक्षा बल के शहीद डिप्टी कमांडेंट शमशेर ¨सह मन्हास के 18वें शहीदी दिवस पर श्रद्धांजलि समारोह रखा गया। शहीदी दिवस पर शहीद डिप्टी कमाडेंट शमशेर ¨सह मन्हास को 33 बटालियन बीएसएफ ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर श्रद्धांजलि दी। समारोह में मुख्य अतिथि एसडीएम देवेंद्र पाल भगत व कस्बे के गणमान्य लोगों ने शहीद डिप्टी कमाडेंट शमशेर ¨सह को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि समारोह में ग‌र्ल्स हाई स्कूल ज्यौड़ियां की बच्चियों ने देशभक्ति गीत व कविता सुनाकर समां बांधा।

श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्य अतिथि एसडीएम खौड़ देवेंद्र पाल भगत ने कहा कि अगर हम रात को चैन की नींद सो रहे हैं तो वह बॉर्डर पर तैनात बहादुर सैनिकों की वजह से, जो रात को जाग कर हमारी हिफाजत करते हैं। उन्होंने कहा कि जो देश के लिए शहीद होते हैं, वही दिलों में राज करते हैं और शहीद डिप्टी कमांडेंट शमशेर ¨सह मन्हास हमारे दिलों में राज कर रहे हैं।

शहीद की पत्नी कृष्णा देवी ने कहा कि उन्हे गर्व है कि उनके पति देश के लिए शहीद हुए। शहीद के बेटे मास्टर दर्शन ¨सह मन्हास ने बताया कि उनके पिता 9 दिसंबर 2001 को कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए थे।

Posted By: Jagran