जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य की चार सदस्यीय तैराकी टीम दो दशक के बाद केरल में आयोजित होने वाली नेशनल गेम्स में भाग लेगी।

तैराकी कोच मुहम्मद अमीन ने जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल द्वारा इस मामले में सहयोग करने के लिए आभार जताया है। नेशनल गेम्स के लिए ट्रायल श्रीनगर में आयोजित किए गए। इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले चार खिलाड़ी राज्य टीम के लिए चयनित किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल के सचिव डॉ. नसीम जावेद चौधरी ने कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि 20 वर्ष के बाद राज्य की तैराकी टीम नेशनल गेम्स में भाग लेगी। हरेक खेलों में राज्य की टीम को भाग लेना चाहिए।

------------------------

श्रीनगर जिला वाटर स्कीइंग प्रतियोगिता संपन्न

जागरण संवाददाता, जम्मू : जेएंडके वाटर स्कीइंग एसोसिएशन द्वारा जेएंडके स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल के तत्वावधान से आयोजित श्रीनगर की जिला वाटर स्कीइंग प्रतियोगिता संपन्न हो गई।

एसकेआइसीसी वाटर स्पो‌र्ट्स सेंटर श्रीनगर में आयोजित प्रतियोगिता में जिला से 150 प्रतिभागियों ने सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग में भाग लिया। सीनियर वर्ग में इम्तियाज अहमद पहले, बिलाल अहमद शेख दूसरे और समीर अहमद कालू तीसरे स्थान पर रहे।

जूनियर वर्ग में इमरान बशीर ने पहला, मुहम्मद मकबूल डार ने दूसरा और ओवेस अहमद गुरु ने तीसरा स्थान पाया। सब जूनियर वर्ग में तबिश मेहदी पहले, दानिश निसार दूसरे और रिजवान अली तीसरे स्थान पर रहे। अंत में विभिन्न वर्गों के विजेताओं व उपविजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

--------------------------------------------

मूक, बधिर खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया

जागरण संवाददाता, जम्मू : शेर ए कश्मीर इंडोर स्टेडियम श्रीनगर में मूक एवं बधिर खिलाड़ियों के लिए चेस, एथलेटिक, बैड¨मटन और वालीबॉल प्रतियोगिता शुरू हुई। इसमें 100 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

प्रतियोगिता जेएंडके स्टेट स्पो‌र्ट्स काउंसिल द्वारा प्रायोजित है। सोमवार को प्रतियोगिता का समापन होगा और अंत में खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इसी बीच इंडोर कांप्लेक्स में जारी तीन दिवसीय मार्शल आर्ट कैंप संपन्न हो गया। इसमें काफी तादाद में खिलाड़ियों ने ताइक्वांडो, जूडो सहित अन्य खेलों में भाग लिया।

Posted By: Jagran