जम्मू, राज्य ब्यूरो। स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा हर घर में शान से लहराए, इसके लिए प्रदेश भाजपा ने लोगों में राष्ट्रीय ध्वज बांटने की मुहिम जोर-शोर से छेड़ दी है। नानक नगर के शिवाजी चौक में पार्टी की हर घर तिरंगा मुहिम प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना व पूर्व उपमुख्यमंत्री व गांधीनगर के विधायक कविंद्र गुप्ता ने छेड़ी। इस मौके पर भारत माता की जय के नारे भी बुलंद हुए।

भाजपा नेताओं ने क्षेत्र के दुकानदारों और लोगों में तिरंगे बांटे। इस मौके पर भाजपा नेताओं के साथ क्षेत्र के कई लोग मौजूद थे। यह मुहिम जम्मू वासियों में देशभक्ति की भावना को बल देने के मकसद से चलाई जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि देशवासी जोरशोर से तिरंगा फहराकर संदेश दें कि देश का अहित सोचने वालों के मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

इस दौरान कविंद्र गुप्ता ने कहा कि इस वर्ष तिरंगा हर घर तक पहुंचना चाहिए ताकि स्वतंत्रता दिवस शान से मनाया जाए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे इस अभियान को हर गांव, हर गली, हर नुक्कड़ तक ले जाएं। नई पीढ़ी को देशभक्ति का संदेश देने के लिए ऐसे राष्ट्रीय उत्सवों को जोश के साथ मनाया जाना चाहिए।

इसी बीच पार्टी तिरंगे बांटने के ऐसे कार्यक्रम जम्मू संभाग के अन्य जिलों में भी करेगी। इससे पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा ने भी हर वार्ड पर तिरंगा लहराने के लिए मुहिम छेड़ी थी। इस मुहिम के तहत वार्ड स्तर पर तिरंगे फहराकर यह संदेश भी दिया जाएगा कि युवा मोर्चा के सदस्य राज्य में देशविरोधी तत्वों के मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होने देंगे। वार्ड स्तर तक तिरंगे पहुंचाने के लिए मोर्चा के जिला प्रधानों को जिम्मेदारी दी गई है। 

Posted By: Preeti jha