जम्मू, जागरण संवाददाता। शहर की बढ़ती ट्रैफिक समस्या को कम करने के लिए बिक्रम चौक से लेकर महिला कालेज गांधी नगर तक बनाया गया फ्लाई ओवर शराबियों का अड्डा बनता जा रहा है। दिन को अति व्यस्त रहने वाले इस फ्लाई ओवर से अगर आप रात को गुजर रहे हैं तो आपको कई जगहों पर फ्लाई ओवर के दोनों ओर गाड़ियां खड़ी मिल जाएंगी जिनके अंदर युवाओं की टोलियां बैठ शराब पीते दिखेंगी।

ऐसा यहां पर नया नहीं हो रहा है बल्कि यह सब तब से हो रहा है जबसे इस फ्लाई ओवर को यातायात के लिए खोला गया है। अगर आप दिन के समय भी इस फ्लाई ओवर से गुजरें तो आपको वहां किनारों पर पड़ी शराब की बोतलें, प्लास्टिक के ग्लास व स्नेक्स के खाली पड़े पैकेट दिखेंगे जो यह साबित करने के लिए काफी हैं कि यहां पर किसी पार्टी का दौर खूब चला है।

इस फ्लाई ओवर के एक तरफ बिक्रम चौक पर पुलिस का नाका भी रहता है लेकिन फ्लाई ओवर पर पुलिस की गश्त न होने के कारण रात को वहां पर शराब की पार्टियां खुलेआम होती है। इतना ही नहीं कई बार वहां पर शराब पीने के बाद कई बार युवक बोतलों को सड़क पर तोड़कर फेंक देते हैं जिस कारण वहां से गुजरने वाले वाहनों के टायर तक पंक्चर हो जाते हैं।

वहीं रात को यहां से गुजरने वाले लोगों को भी परेशानी होती है क्योंकि फ्लाई ओवर के बीचों बीच खड़ी गाड़ियों के कारण हादसा होने की आशंका भी बनी रहती है। वहीं एसएसपी जम्मू विवेक गुप्ता का कहना है कि रात को पूरे शहर में पुलिस गश्त करती है। वे संबंधित क्षेत्र की पुलिस को भी फ्लाई ओवर पर नियमित गश्त करने व खुले में शराब पीने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश देंगे।  

By Preeti jha