Move to Jagran APP

Corona Deaths: वरिष्ठ केएएस अधिकारी समेत 18 और की मौत, प्रदेश में मौत का आंकड़ा 383 पहुंचा, जुलाई में ही 180 मौतें

चिंताजनक तथ्य यह है कि जुलाई माह में ही 180 लोगों की मौत हो गई जिनमें 172 कश्मीर और आठ की मौत जम्मू संभाग में हुई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 10:22 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 10:22 AM (IST)
Corona Deaths: वरिष्ठ केएएस अधिकारी समेत 18 और की मौत, प्रदेश में मौत का आंकड़ा 383 पहुंचा, जुलाई में ही 180 मौतें
Corona Deaths: वरिष्ठ केएएस अधिकारी समेत 18 और की मौत, प्रदेश में मौत का आंकड़ा 383 पहुंचा, जुलाई में ही 180 मौतें

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पिछले 18 दिन से कोरोना संक्रमण से लड़ाई लड़ रहे जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ केएएस अधिकारी तस्सदुक जिलानी शुक्रवार को जिंदगी की जंग हार गए। वह समाज कल्याण विभाग में सचिव थे। जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के कारण किसी नौकरशाह की यह पहली मौत है। इसी के साथ प्रदेश में शुक्रवार को पुलिस सब इंस्पेक्टर व जम्मू में दो महिलाओं सहित कुल 18 मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 378 पहुंच गया है।

loksabha election banner

मूलत: जम्मू संभाग के बनिहाल के रहने वाले जिलानी को 14 जुलाई को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट््यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती करवाया गया था। वह मधुमेह से पीडि़त थे। शुक्रवार को हृदय गति थमने से उनकी मौत हो गई। संस्थान के ङ्क्षप्रसिपल डॉ. रेयाज ने इसकी पुष्टि की है।

शुक्रवार को हुई मौतों में सात श्रीनगर, एक पुलवामा, एक कुपवाड़ा, एक बडग़ाम और दो जम्मू शहर में हुई हैं। जम्मू के शास्त्री नगर की रहने वाली 56 वर्षीय महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गंभीर हालत में लाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले उनकी मौत हो गई।बाद में उसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए तो उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। जम्मू के गोरखानगर की रहने वाली एक महिला ने भी इलाज के दौरान वीरवार को दम तोड़ दिया। उसकी रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर बाद आई। इसे मिलाकर अब तक जम्मू जिले में 19 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं बडग़ाम में भी एक 52 वर्षीय पुलिस सब इंस्पेक्टर की मौत हुई है।

383 में से 354 मौतें कश्मीर में: प्रदेश में अब तक कुल 383 मौतों में 354 की मौत कश्मीर संभाग और 29 की जम्मू संभाग में हुई है। चिंताजनक तथ्य यह है कि जुलाई माह में ही 180 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 172 कश्मीर और आठ की मौत जम्मू संभाग में हुई है।

उपराज्यपाल ने शोक जताया: उनके निधन पर उप राज्यपाल जीसी मुर्मू सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने दुख जताया। उप राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा कि जिलानी एक ईमानदार और कर्मठ अधिकारी थे। इसके अलावा उप राज्यपाल के सलाहकार बसीर खान, आरआर भटनागर, केके शर्मा, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम, सूचना निदेशक डॉ. सहरिश असगर, जीएडी के आयुक्त सचिव मनोज द्विवेदी, केएएस एसोसिएशन ने भी दुख जताया है।

किस जिले में कितनी मौतें : प्रदेश में अभी तक हुई मौतों में श्रीनगर में सबसे अधिक 120 लोगों की जान जा चुकी है। इसके बाद बारामुला में 68, कुलगाम में 28, बडग़ाम में 27, अनंतनाग में 24, शोपियां में 23, पुलवामा में 20, कुपवाड़ा में 20, जम्मू में 19, बांडीपोरा में 13, गांदरबल में 6, राजौरी में दो, डोडा में तीन और रामबन, पुंछ, सांबा, ऊधमपुर और कठुआ में एक-एक मौत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.