मुंबई। 71वें कान फिल्म फेस्टिवल में श्रीदेवी को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए याद किया गया। फ्रेंच रिवेरा में चल रहे इस मौके पर कान ने मरणोपरांत श्रीदेवी को सम्मान किया गया जिसे जाने माने फिल्मकार सुभाष घई ने रिसीव किया।

हिंदी सिनेमा में उम्दा कलाकारी के लिए कान की तरफ़ से इस बार श्रीदेवी को Titan Reginald F. Lewis सम्मान के तहत याद किया गया और उनके सम्मान में एक विजुवल फुटेज भी दिखाया गया। बता दें कि इसी साल फरवरी में दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से श्रीदेवी की मौत हो गई थी। उन्होंने 300 फिल्मों में काम किया और श्री को पहली फीमेल सुपरस्टार भी कहा गया।

ऑस्कर फिल्म समारोह में भी शशि कपूर के साथ श्रीदेवी को श्रद्धांजलि दी गई। इस बार का बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी श्रीदेवी को ही दिया गया। हालांकि कान में उनका ये सम्मान सुभाष घई ने स्वीकार किया क्योंकि श्रीदेवी के परिवार की तरफ़ से वहां कोई मौजूद नहीं था। हाल ही में उन्हें नेशनल अवॉर्ड समारोह में बोनी कपूर अपनी दोनों बेटियों जाह्नवी और ख़ुशी के साथ समारोह में गए थे।

वैसे इस मौके पर बोनी कपूर ने कहा है कि अपनी दोनों बेटियों सहित वो उन सभी का शुक्रिया अदा करते हैं जिन्होंने श्रीदेवी के कार्यों को याद किया। वो करोड़ों लोगों के दिलों में थीं और उनकी यादें हमेशा सबके ज़हन में रहेंगी। 

By Preeti jha