Move to Jagran APP

Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 179 नए मामले दर्ज, दो की मौत

मंगलवार को आए मामलों में 149 कश्मीर और जम्मू में तीस मरीज आए। जम्मू संभाग में सबसे अधिक 19 मामले जम्मू जिले के हैं। जम्मू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. जेपी सिंह का कहना है कि कुछ दिनों से शादियों में भाग लेकर आने वाले अधिक संक्रमित मिल रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 07:56 PM (IST)
Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 179 नए मामले दर्ज, दो की मौत
अब तक संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 3,35,707 हो गई है।

जम्मू, जागरण ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामले आना जारी है। कश्मीर के अलावा जम्मू जिले में भी मामले आ रहे हैं। जम्मू में अधिकांश मामले शादियों में भाग लेने वालों के आ रहे हैं। मंगलवार को कुल 179 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसे मिलाकर अब तक संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 3,35,707 हो गई है। वहीं दो और मरीजों की मौत होने से अब तक मरने वालों की संख्या 4464 हो गई है। अच्छी बात यह है कि संक्रमित होने वालों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है। पिछले चौबीस घंटों में 195 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक कुल 3,29,596 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

loksabha election banner

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को आए मामलों में 149 कश्मीर और जम्मू में तीस मरीज आए। जम्मू संभाग में सबसे अधिक 19 मामले जम्मू जिले के हैं। जम्मू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. जेपी सिंह का कहना है कि कुछ दिनों से शादियों में भाग लेकर आने वाले अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। सभी मरीजों पर नजर रखी गई है। आने वाले दो से तीन सप्ताह चुनौतीपूर्ण है। वहीं राजौरी और पुंछ में तीन-तीन मरीज है। ऊधमपुर, डोडा, कठुआ, सांबा और रियासी में एक-एक मामला ही आया है।

वहीं कश्मीर में 64 श्रीनगर, 35 बारामुला, 17 बडगाम, दस गांदरबल और आठ कुपवाड़ा में मिले। अब जम्मू-कश्मीर में 1647 सक्रिय मरीज हैं।वहीं दो और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई। इनमें एक की मौत जम्मू और दूसरे की कश्मीर में हुई। अभी तक जम्मू जिले में सबसे अधिक 1150 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं श्रीनगर जिले में दूसरे नंबर पर 862 मरीजों की मौत हुई।यही नहीं मंगलवार को 2747 लोगों ने पहली डोज और 65,903 लोगों ने दूसरी डोज ली। अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल एक करोड़, 63 लाख, नौ हजार से अधिक डोज लोगों को दी जा चुकी हैं। अब स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों के घरों में जाकर भी टीकाकरण कर रही हैं ताकि हर कोई दोनों डोज ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.