Move to Jagran APP

Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 170 नए मामले दर्ज, कश्मीर संभाग में बढ़ने लगे मामले

वीरवार को आए 170 मामलों में से 147 कश्मीर संभाग से और 23 जम्मू संभाग से हैं। श्रीनगर में सबसे अधिक 80 मामले श्रीनगर जिले से हैं। वहीं 22 बारामुला और 20 मामले बडगाम से हैं। अन्य 17 जिलों में मामले कम ही हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 07:49 PM (IST)
Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 170 नए मामले दर्ज, कश्मीर संभाग में बढ़ने लगे मामले
वीरवार को आए 170 मामलों में से 80 श्रीनगर जिले के हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ना शुरू हो गए हैं। श्रीनगर जिला इनमें सबसे आगे हैं। जिले में लगातार बढ़ रहे मामले सभी के लिए चिंता का सबब बन गए हैं। वीरवार को आए 170 मामलों में से 80 श्रीनगर जिले के हैं। बारामुला में भी मामले बढ़े हें।

loksabha election banner

अच्छी बात यह है कि जम्मू संभाग में अभी स्थिति नियंत्रण में है। यही नहीं अभी स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार संक्रमित होने वालों के आसपास बनी हुई है।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, वीरवार को आए 170 मामलों में से 147 कश्मीर संभाग से और 23 जम्मू संभाग से हैं। श्रीनगर में सबसे अधिक 80 मामले श्रीनगर जिले से हैं। वहीं 22 बारामुला और 20 मामले बडगाम से हैं। अन्य 17 जिलों में मामले कम ही हैं। कुलगाम, ऊधमपुर, कठुआ और सांबा जिलों में एक भी मामला नहीं आया है। इसी तरह रामबन, जम्मू, राजौरी और शोपियां जिलों में एक-एक मामला ही आया है। अप्रैल महीने के बाद पहली बार है कि जम्मू जिले में एक ही मामला आया।

वहीं रियासी जिले में आए 12 मामलों में से दस माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आए श्रद्धालु शामिल थे। सबसे अधिक चिंतनीय श्रीनगर जिले में लगातार बढ़ रहे मामले हैं। गत एक सप्ताह से आने वाले कुछ मामलों में से पचास फीसद मामले श्रीनगर जिले के हैं। वहीं वीरवार को 158 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1263 हो गई है। कठुआ जिला पहले से ही कोरोना मुक्त हो चुका है जबकि सांबा, ऊधमपुर और शोपियां जिलों में पांच-पांच मामले ही रह गए हैं। वहीं अच्छी बात यह है कि पिछले 24 घंटों में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.