जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार से नीचे आई है। वहीं मरने वाले मरीजों की संख्या भी कम हुई है। शुक्रवार को कुल 906 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। प्रदेश में अब तक 3,05,772 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 17 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इस तरह कुल मरने वालों की संख्या 4160 तक पहुंच चुकी है। वहीं 1885 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। अब तक जम्मू-कश्मीर में 2,84,027 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार शु्क्रवार को कुल 906 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें से 244 जम्मू संभाग और 662 कश्मीर संभाग के हैं। जम्मू संभाग में जम्मू जिले में 53, ऊधमपुर में 19, राजौरी में 39, डोडा 21, कठुआ में 11 मरीज शामिल हैं। वहीं कश्मीर में श्रीनगर जिले में 156, बारामुला में 86, बडगाम में 92, पुलवामा में 63, कुपवाड़ा में 74 लोग संक्रमित आए। यही नहीं 17 और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इसे मिलाकर इस महीने अभी तक 253 मरीजों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को मरने वाले मरीजों में एक जीएमसी जम्मू,दो जीएमसी राजौरी, तीन जीएमसी डोडा, एक जिला अस्पताल रियासी में मौत हुई। तीन मरीजों को घरों से मृत लाया घोषित किया गया।

कश्मीर में चार मरीजों की मौत एसएमएचएस अस्पताल श्रीनगर, एक की स्किम्स सौरा, एक की स्किम्स बेमिना और एक की जीएमसी अनतंनाग में मौत हुई। शुक्रवार को मरने वालों में 09 मरीज जम्मू संभाग और आठ मरीज कश्मीर संभाग के रहने वाले हैं। जम्मू संभाग में मरने वाले दो जम्मू जिले, दो राजौरी, एक डोडा, एक किश्तवाड़, एक पुंछ, एक रामबन और एक रियासयी का रहने वाला था। वहीं कश्मीर में तीन श्रीनगर जिले, एक कुपवाडा़, दो अनतंनाग, एक बांडीपोरा और एक शोपियां जिले का रहने वाला था। अभी तक जम्मू जिले में सबसे अधिक 1114 मरीजों की मौत हुई है। वहीं श्रीनगर जिले में 809 मरीजों की मौत हुई।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप