Move to Jagran APP

Coronavirus in J&K: जम्मू कश्मीर में 1141 कोरेाना के नए मामले सामने आए, चार मरीजों की मौत हुई

जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। वीरवार को 1141 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें बड़ी संख्या में माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आए श्रद्धालुओं के अलावा शेर-ए-कश्मीर कृषि विश्वविद्यालय के विद्यार्थी और स्टाफ सदस्य शामिल है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:10 PM (IST)
Coronavirus in J&K: जम्मू कश्मीर में 1141 कोरेाना के नए मामले सामने आए, चार मरीजों की मौत हुई
जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। वीरवार को 1141 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें बड़ी संख्या में माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आए श्रद्धालुओं के अलावा शेर-ए-कश्मीर कृषि विश्वविद्यालय के विद्यार्थी और स्टाफ सदस्य शामिल है। इसे मिलाकर अब तक 1,42,877 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा कोरोना संक्रमित चार और मरीजों की मौत होने से अभी तक 2046 मरीजों की मौत हो चुकी है। यही नहीं 487 मरीजों के स्वास्थ्य होने के बाद अब तक 1,30, 791 मरीजों काे अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है।

loksabha election banner

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, वीरवार को कुल 1141 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें 707 कश्मीर और 434 जम्मू संभाग के हैं। जम्मू संभाग में सबसे अणिक जम्मू जिले में 215 मरीज आए हें। वहीं रियासी जिले में 93 और ऊधमपुर जिले में 47 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। जम्मू जिले में शेर-ए-कश्मीर कृषि विश्वविद्यालय में आठ विद्यार्थी, एक प्रोफेसर और तीन अन्य कर्मचारी शामिल हें। इसके अलावा डिग्याना के सरकारी स्कूल में तीन शिक्षक संक्रमित आए। वहीं कश्मीर संभाग में सबसे अधिक 418 मामले श्रीनगर जिले में आए। यह जम्मू-कश्मीर में किसी भी जिले में सबसे अधिक हैं। वहीं बारामुला जिले में 136 और अनतंनाग में 30 मरीज आए। कुल संक्रमितों में 258 ट्रैवलर हैं।

रियासी जिले में आए कुल 93 में से 92 ट्रैवलर हैं और यह सभी कटड़ा में संक्रमित आए। इनमें से अधिकांश श्री माता वैष्णो देवी की पवित्र गुफाा के दर्शनों के लिए आए थे। इन सभी को पैंथल में रखा जा रहा है। वहीं वीरवार को चार और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इनमें दो श्रीनगर जिले, एक कुलगाम और एक जम्मू जिले में हुई। जम्मू जिले में मुटठी मैरा ज्यौडियां की रहने वाली 65 वर्षीय महिला की मौत हुई। अभी तक श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 484 मरीजों की मौत हुई है। वहीं बारामुला में 183, बडगाम में 123 लोगों की मौत हुई। जम्मू संभाग में सबसे अधिक जम्मू जिले में 395 मरीजों की मौत हुई। इसके अलावा ऊधमपुर में 58 और राजौरी 56 मरीजों की मौत हुई। अच्छी बात यह है कि वीरवार को 487 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल गई। अभी तक कुल 1,30,791 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.