जम्मू, जागरण संवाददाता। युवा वकीलों के संगठन यंग लायर्स एसोसिएशन की नई टीम के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। शनिवार को एसोसिएशन के पांच पदों के लिए आवेदन करने का अंतिम दिन था। पांच पदों में से दो पदों के लिए केवल एक-एक उम्मीदवार ने ही नामांकन पत्र भरा, लिहाजा ये दोनों निरर्विरोध विजयी घोषित होंगे। शेष तीन पदों के लिए नौ उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं और अब 18 दिसंबर को टीम के नए सदस्यों के लिए चुनाव होना है।

छह दिसंबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा होगी और सात दिसंबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख निर्धारित की गई है। चुनाव अधिसूचना के अनुसार 18 दिसंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा और साढ़े पांच बजे मतों की गिनती शुरू होगी। यह चुनाव एसोसिएशन के मौजूदा प्रधान नितिन बख्शी की देखरेख में हो रहे हैं। यंग लायर्स एसोसिएशन के इस समय करीब 700 सदस्य है जिनमें से वहीं सदस्य मतदान कर पाएंगे जिन्होंने अपनी पुरानी फीस चुकाई होगी।

एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष पद के लिए केवल नरेश कुमार ने नामांकन पत्र भरा तो वहीं सह-सचिव पद के लिए भी स. कर्णजीत सिंह जोहल का ही नामांकन आया। अगर समीक्षा के दौरान दोनों के नामांकन सहीं पाए जाते है तो इन दोनों को निरर्विरोध विजयी घोषित कर दिया जाएगा। एसोसिएशन के महासचिव पद के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। स. सतवंत सिंह प्रधान, मैडम ज्योत्सना वेद व यासिर फारूक खान ने महासचिव पद के लिए नामांकन दायर किया है।

एसोसिएशन के उप-प्रधान पद के लिए पवन बंद्राल व स. गगनदीप सिंह लक्की ने अपना नामांकन पत्र दायर किया है। एसोसिएशन के प्रधान पद के लिए सबसे अधिक, चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दायर किया है। प्रधान पद के लिए अर्जुन सिंह मन्हास, अजय कुमार, रोहित शर्मा व रोहित कोतवाल मैदान में उतरे हैं।  

Edited By: Vikas Abrol