Move to Jagran APP

Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 107 नए मामले दर्ज, कठुआ-सांबा और रियासी में अब नहीं आ रहे मामले

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले बेशक अभी सौ से अधिक आ रहे हें लेकिन कठुआ सांबा और रियासी जिलों में अब मामले नहीं आ रहे हैं। इन जिलों में कुछ दिनों से एक भी मामला नहीं आया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 08:25 PM (IST)
Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 107 नए मामले दर्ज, कठुआ-सांबा और रियासी में अब नहीं आ रहे मामले
अब तक 3,15,367 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले बेशक अभी सौ से अधिक आ रहे हें लेकिन कठुआ, सांबा और रियासी जिलों में अब मामले नहीं आ रहे हैं। इन जिलों में कुछ दिनों से एक भी मामला नहीं आया है।

loksabha election banner

पिछले 24 घंटों में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई

मंगलवार को संक्रमण के कुल 107 मामले आए। इसके साथ ही अब तक 3,20,866 लोग संक्रमित हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि पिछले 24 घंटों में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। यही नहीं 183 और मरीज स्वस्थ होने के साथ ही अब तक 3,15,367 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

107 मामलों में से 40 जम्मू संभाग और 67 कश्मीर संभाग से हैं

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को आए 107 मामलों में से 40 जम्मू संभाग और 67 कश्मीर संभाग से हैं। जम्मू संभाग में कठुआ, सांबा और रियासी जिलों में एक भी मामला नहीं आया। वहीं जम्मू जिले में 15, ऊधमपुर में सात, राजौरी में पांच और डोडा में सात मामले आए।

कश्मीर संभाग में श्रीनगर में 31, बारामुला में सात और अनतंनाग में एक मामला आया

वहीं कश्मीर संभाग में श्रीनगर में 31, बारामुला में सात और अनतंनाग में एक मामला आया। कुलगाम जिले में एक भी मामला नहीं आया। यही नहीं अब 183 और मरीजों के स्वस्थ होने के साथ ही अब 1124 ही सक्रिय मरीज रह गए हैं। इनमें कठुआ जिले में सबसे कम दो मरीज और शोपियां जिले में 11 और कुलगाम में 12 मरीज रह गए हैं। यह तीनों ही जिले कोरोना मुक्त होने की कगार पर है। अब तक जम्मू-कश्मीर में 4375 मरीजों की मौत हुई है। इनमें जम्मू जिले में 1132 और श्रीनगर जिले में 832 मरीजों की मौत हुई है। 

इसी बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अभी भी कोरोना वैक्सीन की कमी बरकरार है। बावजूद इसके सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार, प्रदेश में 100 प्रतिशत वैक्सीन अभियान को पूरा करने का काम जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.