Move to Jagran APP

DDC Election Jammu Kashmir : युवाओं से लेकर बुजुर्गों में मतदान के लिए जोश, बरनोटी में 101 वर्षीय बिहारी लाल ने किया मतदान

कठुआ जिला के बरनोटी में रविवार सुबह 10 बजे एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला जिसमें 101 वर्षीय बिहारी लाल भी पूरे जोश के साथ अपने मताधिकार करने के लिए मतदान केंद्र में पहुंचे। उनको परिजन मतदान केंद्र में लेकर आए

By VikasEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 10:32 AM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 10:32 AM (IST)
DDC Election Jammu Kashmir : युवाओं से लेकर बुजुर्गों में मतदान के लिए जोश, बरनोटी में 101 वर्षीय बिहारी लाल ने किया मतदान
101 वर्षीय बिहारी लाल भी पूरे जोश के साथ अपने मताधिकार करने के लिए मतदान केंद्र में पहुंचे।

जम्मू, विकास अबरोल । केंद्रशासित प्रदेश में पहली बार जारी जिला विकास परिषद के छठे चरण के चुनाव में हर उम्र के मतदाता अपने मत की अहमियत को मद्देनजर रखते हुए कंपकंपाती ठंड को इरकिनार करते हुए पूरे उत्सह के साथ मतदान केंद्रों की ओर रुख कर रहे हैं। बुजुर्ग मतदाताओं के हौसले पस्त न हो और वे बिना किसी परेशानी के मतदान केंद्रों में जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसके लिए प्रशासन की ओर से दिव्यांग देवदूत भी तैनात किए गए हैं। मतदान केंद्रों में सुरक्षा के लिए तैनात विभिन्न सुरक्षाबलों के के जवान भी मदद के लिए अपने हाथ बढ़ा रहे हैं।

loksabha election banner

कठुआ जिला के बरनोटी में रविवार सुबह 10 बजे एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला जिसमें 101 वर्षीय बिहारी लाल भी पूरे जोश के साथ अपने मताधिकार करने के लिए मतदान केंद्र में पहुंचे। उनको परिजन मतदान केंद्र में लेकर आए और कुछ ही समय के उपरांत मतदान करने के बाद वह काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि उम्र के इस पड़ाव में वह घर पर भी बैठ सकते थे लेकिन वह आज की युवा पीढ़ी को बताना चाहते हैं कि एक-एक वोट की कितनी अहमियत है इसलिए सभी अपने घरों से बाहर निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

हीरानगर में कट्टल गुजरा मतदान केंद्र में 93 वर्षीय नानकी देवी मतदान करने के बाद अपनी अंगुली पर लगी स्याही दिखाती हुई। उनका कहना है कि मतदान करना हम सभी का लोकतांत्रिक अधिकार है। इसमें हरेक का योगदान जरूरी है।

बरनोटी के ही बरवाल मतदान केंद्र में 89 वर्षीय राज सिंह कंपकंपाती ठंड के बावजूद सिर पर टोपी और मुंह में मास्क बांधकर मतदान करने पहुंचे। उन्हें मतदान केंद्र तक ले जाने के लिए सुरक्षाबलों ने सहारा दिया। उन्हाेंने मतदान करने के उपरांत कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए मतदान जरूरी है और सुबह सबसे पहले उठकर वह मतदान केंद्र पहुंचे हैं।

 

ऊधमपुर गवर्नमेंट मिडिल स्कूल बरयाल में बने मतदान केंद्र में पहली बार मतदान करने को लेकर निशा काफी उत्सुक दिखी। उन्होंने कहा कि आज का दिन उनकी जिंदगी का एक अहम दिन है। इसे वह ताउम्र याद रखेंगी क्योंकि आज पहली बार उन्हें मतदान करने का मौका मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.