अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

About Us

जागरण प्रकाशन लिमिटेड की एक बेहतरीन और ईमानदार पहल है 'जागरण फिल्‍म फेस्टिवल'। यह उपयोगी सिनेमा को बेहतर मंच प्रदान करता है। पिछले साल 8वें जागरण फिल्‍म फेस्टिवल ने 16 शहरों में सफर किया और इस दौरान 400 से ज्‍यादा फिल्‍मों की स्‍क्रीनिंग हुई। 16 प्रशंसनीय वर्कशॉप्‍स का आयोजन किया गया। 50 हजार से ज्‍यादा लोग सीधे तौर पर जागरण फिल्‍म फेस्टिवल के आठवें संस्‍करण से जुड़े। वहीं मीडिया कवरेज के माध्‍यम से 50 मिलियन लोगों तक पहुंचा।

8वें वर्ष में फेस्टिवल को फिल्‍म निर्माताओं से शानदार प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं और फिल्म प्रविष्टियों की रिकॉर्ड संख्या प्राप्त हुई, जो आज तक 3,000 से अधिक है। दर्शकों और फिल्म निर्माताओं में 2018 फिल्‍म फेस्टिवल को लेकर गजब का उत्‍साह देखने को मिल रहा है, क्‍योंकि इस बार इसके अधिक दूरी की यात्रा करने की योजना बनाई गई है। दिल्‍ली से शुरू होकर जागरण फिल्‍म फेस्टिवल लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, मेरठ, आगरा, गोरखपुर, पटना, रांची, जमशेदपुर, भोपाल, इंदौर, लुधियाना, हिसार, रायपुर और देहरादून होते हुए आखिर में मुंबई पहुंचेगा, जहां इसका समापन होगा। भौगोलिक दृष्टि से देखा जाए, तो यह दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल है। जेएफएफ की एक अनूठी विशेषता यह भी है कि कुछ चुनिंदा फिल्‍मों के कलाकारों और युनिट्स के सदस्‍यों को फिल्‍म के विभिन्‍न पहलुओं को लेकर दर्शकों के साथ चर्चा के लिए आमंत्रित किया जाता है। फिल्‍म के कलाकारों और दर्शकों के बीच ये चर्चाएं हर शहर में आयोजित की जाती हैं। जागरण फिल्‍म फेस्टिवल का एक मकसद सिनेमा के विभिन्‍न पहलुओं पर विचार-विमर्श कर ये जानने की कोशिश है कि समाज पर सिनेमा का क्‍या प्रभाव पड़ रहा है।

Team JFF

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK