Move to Jagran APP

Modern Home Decor Ideas: घर की खूबसूरती में लगाने हैं चार चांद तो आज ही ट्राई करें ये बेस्ट आइडियाज

Modern Home Decor Ideas घर को सुंदर और अट्रैक्टिव लुक देने के लिए आप इन House Decoration Ideas को ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी इंटीरियर डिज़ाइनर को बुलाने की जरूरत नहीं है। ये टिप्स बहुत ही खूबसूरत और क्लासी लुक देंगे। इसके लिए सूझबूझ की आवश्यकता है।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghPublished: Mon, 07 Nov 2022 07:17 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 06:48 PM (IST)
Modern Home Decor Ideas: घर की खूबसूरती में लगाने हैं चार चांद तो आज ही ट्राई करें ये बेस्ट आइडियाज
Modern Home Decor Ideas Cover Image Source: Unsplash

Modern Home Decor Ideas: घर छोटा हो या बड़ा इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है लेकिन घर का इंटीरियर जरूर इफेक्ट डालता है। अच्छा इंटीरियर घर की शोभा बढाता ही है। साथ ही घर में नयापन बना रहता है। वैसे भी सुंदर घर सब की चाहत होती है। इसके लिए आजकल लोग सोचते हैं कि बहुत सारा पैसा और मेहनत लगती है, किन्तु ये पूरा सच नहीं है।

loksabha election banner

Living Room Decorating Ideas: कैसे बनाएं अपने लिविंग रूम को खूबसूरत और हटके? ये बेहतरीन प्रोडक्ट्स ट्राई करने के लिए यहां ट्राई करें।

इसके लिए आपको चाहिए अच्छे- अच्छे होम डेकॉर आइडियाज। जो आपके घर को क्लासी लुक के साथ ही में अट्रैक्टिव लुक देंगे। जो भी देखेगा बस आपके ही घर की वाह -वाही करेगा। अगर आप भी लिमिटेड बजट में घर को ट्रेंडी और क्लासी लुक देना चाहते हैं यहां हम आपको कुछ टिप्स और आइडियाज के बारे में बता रहे हैं।

इन Home Design से आप अपने घर को बिना ज्यादा पैसे खर्च किए खुबसुरत लुक दे सकते हैं। अपने House Design में ये छोटे-छोटे बदलाव और ऐडिशन्स कर के ही आप घर को अट्रैक्टिव लुक दे सकती हैं। ये सभी House Design प्रोडक्ट अमेजन पर मौजूद है। इन Home Design की आप वहां से शॉपिंग कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

Modern Home Decor Ideas: Pick For You

इन सभी Design Of Home की मदद से आप अपने घर को बहुत ही सुंदर लुक दे सकती हैं। साथ ही इन Home Design की कीमत भी बजट में है, तो चलिए जानते हैं इन होम डेकोर आइडियाज के बारे में।

Living Room Decor Ideas

लिविंग रूम घर की जान होता है। यह घर का वह कमरा होता है, जहां पर आने वाले मेहमान और आप खुद सबसे ज्यादा समय बिताते हैं। ऐसे में इस कमरे को आरामदायक और अट्रैक्टिव होना जरूरी है। इसके लिए घर के फर्नीचर का बढ़िया होना आवश्यक है। अगर आप फर्नीचर को बदलना चाहते हैं तो यहां बताये गए House Decoration टिप्स को ट्राई करें।

फर्नीचर में आप सोफे सेट खरीद सकते हैं। ये बहुत ही कम्फर्टेबल हैं। इनमें आपको काफी शेप और डिज़ाइन मिल रहे हैं। इन Room Decorating Ideas से लिविंग रूम को बहुत ही बढ़िया लुक मिलेगा।

इसके अलावा आप Modern Home Decor Ideas के लिए बढ़िया सी सेंटर टेबल ले सकते हैं। यह सॉलिड लकड़ी की बनी होती है, जो काफी ड्यूरेबल है। इसमें आप डेली यूज का सामान रख सकते हैं। यह Home Design आपके सोफे सेट को कम्प्लीट लुक देंगे।

Sofa Set For Living Room Decoration 

Buy Now

Center Table For Living Room Decor

Buy Now

Modern Kitchen Design Ideas: किचन को बनाना है अट्रैक्टिव और मॉडर्न तो लेटेस्ट किचन आइडिया लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Home Decor Ideas For Drawing Room

सभी लोग घर को अलग-अलग तरह से सजाते हैं। ड्राइंग रूम घर की छवि होता है। इसके लिए इसका साफ और सुंदर दिखना जरूरी है। अगर ड्राइंग रूम की खाली दीवार आपको अच्छी नहीं लगती है तो आप दीवार को फैंसी लुक देने के लिए अच्छे-अच्छे फ्रेम में फोटोग्राफ लगा Room Decor Ideas कर सकते हैं। यहां पर आप पूरा फैमिली ट्री बना सकते हैं, जो घर आने वाले मेहमान को आपकी Drawing Room Design को देख मोहित हो जायेंगे।

इसके अलावा आप इस House Design में सुंदर-सुंदर डिज़ाइन वाले आर्ट भी लगा सकते हैं ताकि थोड़ी फैंसी लुक मिल सकें। इससे कोनों में रोशनी के साथ चमक आ जाएगी। जो आपके दिल को बहुत ही सुकून देगी।

वहीं अगर आपके कार्नर बोरिंग से हैं तो एक कॉर्नर में आप एक फ्लोर लैम्प भी लगा सकते हैं। यह फ्लोर लैंप पुरे कमरे को बहुत ही एस्थेटिक लुक देगा। इस कार्नर में आप अपना स्टडी भी बना सकते हैं। जहां आप Drawing Room Design में बुक शेल्फ में अपनी बुक रख सकते हैं।

अगर आप विंटर को ध्यान में रखते हुए अपने Room Decorating Ideas कर रही हैं तो ऐसे में डिफरेंट पैटर्न के ओवरसाइज्ड रग्स ड्राइंग रूम की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देंगे। इस Home Design में डिफरेंट शेप्स, पैटर्न, कलर व डिजाइन के रग्स आपको अमेजन में मिल जाएंगे। आप अपने लिविंग एरिया के स्पेस और वॉल की शेड को ध्यान में रखते हुए कारपेट का चयन कर सकती हैं।

Wall Decor Iteam For Drawing Room Decor

Buy Now

Floor Lamp For Drawing Room Decor

Buy Now

Carpets for Drawing Room Decor

Buy Now

Home Decor Ideas For Bedroom

बेडरूम घर का वह हिस्सा होता है, जहां आप अपने दिन भर की थकान मिटने के लिए जाते हैं। यह वह स्थान है जहां आप अपनी जिंदगी के बहुत ही महत्वपूर्ण सपने बुनते हैं। यहां आप अपने प्यार भरी जिंदगी जीते हैं। ऐसे में Bedroom Decor का साफ और सुंदर होना बनता है।

अगर आप Bedroom Decor करना चाहते हैं तो आप अपनी फ्रंट दिवार पर बड़ी सी अपने पार्टनर के साथ पेन्टिंग या तस्वीर लगा सकते हैं। यह खूबसूरत फ्रेम वर्षों तक आपके रिश्ते में नयापन व ताजगी बनाए रखेंगी और आपको आपके बीते हुए समय के उन पलों की याद दिलाएगी, जिनसे आपने अपने इस खूबसूरत रिश्ते की शुरुआत की थी। यह Modern Home Decor Ideas बीते यादों के लिए बेस्ट है।

इसके आलावा आप Bedroom Ideas में अपने बेड की बेडशीट और पर्दो को भी चेंज कर नयापन ला सकते हैं। इन दोनों की मैचिंग हो तो क्या ही कहना है। इस House Design के लिए आप अमेजन से बहुत ही खूबसूरत रंग में Curtain Designs मौजूद है और बेडशीट किफायती कीमत पर खरीद सकते हैं। ये Curtain Designs आपकी बोरियत को दूर कर नई ऊर्जा का संचार करेंगी।

Large Painting for Bedroom Wall Decor

Buy Now

Bedsheet For Bedroom Decor

Buy Now

Curtain for Bedroom 

Buy Now

Kitchen Decor Ideas

किचन वह हिस्सा है, जहां आप घर के सदस्यों के लिए खाना पकाते हैं। इसका साफ-सुथरा होना बहुत जरूरी है। इसमें गंदगी आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकती है। इसके लिए इसको ओर्गनाइज रखना बहुत आवश्यक है।

इस House Decoration को ऑर्गेनाइज रखने के लिए आप कैबिनेट ला सकते हैं, जिसमें आप बतर्न या अन्य सामान रख सकते हैं। अगर आपका किचन छोटा है तो यह Kitchen Decor है। यह ज्यादा स्पेस नहीं लेता है और मल्टी पर्पस इस्तेमाल होता है।

इसके आलावा घर में मेहमान खाने पर आते-जाते रहते हैं तो बढ़िया सा डिनर सेट आपकी डायनिंग टेबल पर होना जरूरी है। आप अपने पुराने डिनर सेट को बदलकर नया ले आएं। यह Kitchen Decor आपकी डायनिंग टेबल को एक दम नया लुक देगा। साथ ही घर आने वाले मेहमान भी आपकी मेहमाननवाजी से खुश हो गदगद हो जायेंगे।

Hanging Light 

Buy Now

Kitchen Cabinet Unit

Buy Now

Wall Mounted shelf

Buy Now

Home Decor Ideas For Balcony

दिनभर का स्ट्रेस या काम की चिंता दूर करनी है तो बालकनी बेस्ट है। यह जगह है, जहां आप खुद के साथ समय बिता सकते हैं। इसके लिए Balcony Decoration का सुकून भरा होना आवश्यक है। यहां पर आप अपनी मन पसंद के पौधे लगा सकते हैं। अगर आपके पास गार्डन नहीं है तो ज्यादा परेशान न हो। आप अपनी Balcony Decor Ideas से बालकनी को ही गार्डन बना सकते हैं।

इस Design Of Home के लिए आप फ्लोर पर ग्रास मैट बिछा सकते हैं। जो आपको गार्डन की फीलिंग देगा। साथ ही हरा-भरा रंग और Balcony Decoration आपकी आंखों को सुकून देगा और दिल को तस्सली मिलेगी।

इसके अलावा आप Balcony Decor Ideas के लिए यहां पर स्विंग चेयर रख सकते हैं। जिस पर बैठकर आप प्रकति का आनंद ले सकते हैं। साथ ही बैठकर बुक्स भी पढ़ सकते हैं। यह Modern Home Decor Ideas आपका हीलिंग सेंटर बनेगा, जो आपको हमेशा तरोताजा रखेगा।

Hanging Jhula 

Buy Now

Grass mat 

Buy Now

Home Decor Ideas For HallWay

हॉल वे वह स्पेस है, जहां से आप गुजरते हुए लिविंग रूम या ड्राइंग रूम में इंटर करते हैं। यह एक तरह से घर के मुख्य दरवाजे से लेकर लिविंग या हॉल तक जाने की गैलरी है, जहां से आप गुजरते हैं। इसका लुक आपके घर का फर्स्ट इम्प्रेसन होता है। ऐसे में इस Hallway Design को खूबसूरत और एस्थेटिक होना जरूरी है।

इसके लिए आप Hallway Design में हॉल वे की दिवार पर कुछ एंटीक पीस लगा सकते हैं, जो बहुत ही खूबसूरत और हटके लुक देंगे। ये आपकी आर्ट और कला की समझ को भी दर्शाते है।

इसके आलावा आप Design Of Home पर कुछ पेंटिंग भी लगा सकते हैं। यह हाल वे की दीवार को सजाने का एक बेहद ही किफायती और बेहतरीन तरीका है। इस Home Decor Ideas से आपको हमेशा फ्रेशनेस का अहसास होगा।

इसके आलावा आप दीवार को नया लुक देने के लिए उस पर कोई मनपसंद कोटेशन भी लिख सकते हैं। इस Hallway Design के लिए आप वाल स्टिकर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको काफी थीम, डिज़ाइन और पैटर्न मिल जायेंगे। जिनको आप अपनी पसंद के अनुसार अमेजन से ले सकते हैं।

Antique Wall Decor

Buy Now

Hanging Shel

Buy Now

Wall Painting 

Buy Now

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.