Move to Jagran APP

प्यार के इन रिश्तों में क्या है राशियों का खेल

प्यार के इस रिश्ते में राशियों का क्या रोल है तो आइये हम बताते हैं कि किस राशि की युवती को कैसा पुरुष पसंद है...

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2016 02:55 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2016 03:10 PM (IST)
प्यार के इन रिश्तों में क्या है राशियों का खेल

कहते हैं सच्चा प्यार जिंदगी में एक बार ही होता है और किसी से प्यार होने के बाद उसका जादू सिर चढ़ कर बोलने लगता है। तब ये कहां दिखता है कि वो कहां का है या उसका लाइफस्टाइल कैसा है। कहा तो ये भी जाता है कि ये राशियों का खेल है। कॉस्मोपॉलिटिन.कॉम के अनुसार आखिर क्या है प्यार के इन रिश्तों में राशियों का रोल।

loksabha election banner

मेष राशि-

अपनी राशि के कारण आप बेहद केयरिंग और कंसर्न रखने वाली हैं। इसलिये आपको केयरिंग और प्यार करने वाले शख्स ही पसंद आते हैं। जब कोई ऐसा शख्स आपकी जिंदगी में आता है तो वह आपसे और ज्यादा की उम्मीद करता है। ऐसे में आप परेशान होने लगती हैं। आपके लिये यही अच्छा है कि आप जल्द ही उससे किनारा कर लें।

वृष राशि- आपको स्ट्रांग प्वाइंट ऑफ व्यू रखने वाले मर्द पसंद हैं। सके साथ ही पैशनेट और उद्देश्यपूर्ण लाइफस्टाइल वाले पुरुष भी आपको आकर्षित करते हैं। जो अपने विचारों पर डटे रहते हैं। ऐसे में अगर दोनों एक जैसे लोग मिल गये तो रिश्ते का क्या होगा। इसलिये अच्छा है कि थोड़ा झुकना भी सीख लें क्योंकि रिश्ते को बनाये रखने के लिये समझौते भी करने पड़ते हैं।

मिथुन राशि- आपको जिंदगी में थ्रिल पसंद है इसीलिए आप को करिश्मैटिक और एडवेंचर पसंद लोग आपको अच्छे लगते हैं। इसी वजह से रिस्क लेने वाले पुरुष आपको दीवाना कर देते हैं और उन्हें पाने के लिये आप कुछ भी करने को तैयार हो जाती हैं। आपके तेज दिमाग और कुछ हट के करने के जुनून के साथ ऐसे लोग आपकी जिद्द बन जाते हैं और इसमें जरा सी भी कमी देख आप एक पल में उनसे दूर हो जाती हैं।

कर्क राशि- आप इमोशन में गहराई तक डूब जाने वाली लड़की है इसलिए आपको आकर्षक और आपको भावनात्मक सहारा देने वाले लड़के पसंद आते हैं। आपको आवारगी पसंद हैं और इससे बचने वालों से दूर जाने में आपको तकलीफ तो होती है पर उनके साथ निभाना भी तो मुश्किल होता है।

सिंह राशि- आपको बुद्धिमान और रचनात्मक लोग पसंद हैं जो अपने उत्साह, यूनीकनेस और प्रतिबद्धता से आपको प्रेरित कर सकें। आप एक जन्मजात लीडर हैं और प्रर्दशनप्रिय भी हैं जिसे अपने आगे समर्पित पुरुष पसंद आते हैं।

कन्या राशि- भावनात्मक और कलात्मक लोग आपको बहुत भाते हैं। इसलिये जब आपकी जिंदगी में कोई ऐसा आ जाता है जो आपसे सब कुछ चाहे लेकिन उसके बदले में कुछ भी न दे सके तो अक्सर आपका रिश्ता टूट जाता है।

तुला राशि- उर्जा, आत्मविश्वास और प्रेरित करने की योग्यता से परिपूर्ण शख्स आपको बेहद आकर्षित करता है। आपकी उर्जावान सोल जब आपको निरंतर काम करने से थका देती है तो आप ऐसे शख्स को अपनी जिंदगी में पाकर खुश हो जाती हैं जो आपको संभालने और आगे बढऩे में सहयोग देने की क्षमता रखता है।

वृश्चिक राशि- आपको स्नेहिल, प्रैक्टिकल और धैर्यवान साथी पसंद है जो आपके अच्छे बुरे समय में दृढ़ता के साथ आपके पक्ष में खड़े रहे। आप हमेशा देने में यकीन करती हैं पर अपने पार्टनर से उतना ही पाना भी चाहती हैं।

धनु राशि- आपको बेहद बुद्धिमान और खुले विचारों वाला साथी पसंद आता है जो आपके हर एडवेंचर में अंत तक आपके साथ चले। आप उम्मीद करती आपके पार्टनर को आपका दिल जीतने का हर हुनर आता हो। जो निर्भय हो और उसमें भरपूर स्टेमिना हो।

मकर राशि- आप हमेशा बिजी रहती हैं और ऐसा साथी चाहती हैं जो स्नेहिल, संवेदनशील और ईमानदार हो, जो आपको हमेशा सर्पोट करे। आप ऐसे शख्स पर बिलकुल समय खराब नहीं करना चाहती जो आपके बारे में अपने फैसले पर दृढ़ ना हो।

कुंभ राशि- आप सपनों में खोयी रहती हैं। आप अपने पार्टनर में उसका एक निजी प्वाइंट ऑफ व्यू और किसी की भी खातिर समझौता ना करने वाला रवैया देखना चाहती हैं। ये बात आपको बेहद उत्तेजित करती है।

मीन राशि- आपको अपने ख्वाबों की दुनिया में ठहराव लाने के लिए एक ऐसा साथी चाहिए जो होशियार, कंसिटेंट और हेल्प फुल नेचर का हो। आपके लिए ऐसा शख्स दुनिया का सबसे रोमांटिक पार्टनर होगा।

बनें बेहतर लाइफ पार्टनर

8 खुशी के फव्वारे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.