नई दिल्ली, एएनआइ। Sultan Azlan Shah Cup 2020: कोरोना वायरस की चपेट में लोगों के साथ-साथ खेल भी आ गए हैं, क्योंकि इस वायरस के कारण खिलाड़ियों की जान खतरे में रहती है। ऐसे में खेलों पर भी इस खतरनाक वायरस का असर पड़ रहा है। यहां तक कि अगले महीने अप्रैल में होने वाले हॉकी के बड़े टूर्नामेंट सुल्तान अजलन शाह कप को भी स्थगित करना पड़ा है।

अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट कोरोना वायरस के कारण स्थिगित कर दिया गया है, क्योंकि दुनियाभर में ये बीमारी अपने पैर पसार रही है। ये हॉकी टूर्नामेंट 11 अप्रैल से 18 अप्रैल तक मलेशिया के इपोह में होना था, जिसे आयोजकों ने आगे खिसका दिया है। आयोजकों ने अजलन शाह कप की नई तारीख भी जारी कर दी है। उन्होंने जानकारी दी है कि ये कप 24 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच आयोजित होगा।

आयोजन समिति के चेयरमैन दातो हाजी रहीम ने कहा, 2020 में होने वाले सुल्तान अजलान शाह पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के 29वें एडिशन को स्थगित करने का फैसला खिलाड़ियों, अधिकारियों और जो भी लोग इससे जुड़े हैं उनके हित को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। 

उन्होंने आगे कहा, COVID-19 बड़ी तेजी से कोरिया और जापान में फैल रहा है। टीमें खास कर ऑस्ट्रेलिया, कनाडा  और जापान की टीम के स्वास्थय और उनकी बेहतरीन को ध्यान में रखते हुए विचार किया गया है। ऐसा टोक्यो में होने वाले ओलंपिक को देखते हुए लिया गया है ताकि इसकी तैयारी में कोई परेशानी ना आए। 
 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस