Move to Jagran APP

कप्तान मनप्रीत सिंह समेत कोविड-19 से उबरने वाले छह खिलाड़ी हॉकी टीम से जुड़े

कप्तान मनप्रीत सिंह सुरेंद्र कुमार जसकरन सिंह वरुण कुमार कृष्ण बहादुर पाठक और मनदीप सिंह को 17 अगस्त को बेंगलुरु के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी लेकिन उन्हें टीम में शामिल होने से पहले कुछ और दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 07:50 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 07:50 PM (IST)
कप्तान मनप्रीत सिंह समेत कोविड-19 से उबरने वाले छह खिलाड़ी हॉकी टीम से जुड़े
भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने शनिवार को कहा कि पिछले महीने कोविड-19 की चपेट में आने वाले छह हॉकी खिलाड़ी अब टीम से जुड़ गए हैं और अपनी शीर्ष फिटनेस हासिल करने के करीब हैं।

loksabha election banner

कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, वरुण कुमार, कृष्ण बहादुर पाठक और मनदीप सिंह को 17 अगस्त को बेंगलुरु के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन उन्हें टीम में शामिल होने से पहले कुछ और दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया था। रीड ने कहा, 'वे पूरी तरह टीम से जुड़ गए हैं इसलिए वही कर रहे हैं जो बाकी दूसरे खिलाड़ी कर रहे हैं।

उन्होंने अन्य खिलाड़ियों की तुलना में दो-तीन सप्ताह बाद अभ्यास शुरु किया। उन्होंने धीमी शुरुआत की लेकिन वे अब अन्य खिलाड़ियों के (फिटनेस) स्तर के करीब हैं। हम इस सप्ताह टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ उनका भी परीक्षण कर रहे हैं। हम उनकी फिटनेस स्थिति से खुश हैं लेकिन अब भी उन्हें पूर्ण फिटनेस का स्तर हासिल करने में समय लगेगा।'

पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए राष्ट्रीय शिविर 19 अगस्त को बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण में फिर से शुरू हुआ था। महिला टीम के कोच शोर्ड मारिन ने हालांकि खिलाड़ियों को अभ्यास में पूरा जोर नहीं लगाने की चेतावनी देते हुए कहा कि इससे उनके चोटिल होने का खतरा रहेगा। पुरुष और महिला टीम के गोलकीपर क्रमश: पी. श्रीजेश और सविता ने कहा कि खिलाडि़यों ने धीमे तरीके से अभ्यास की शुरुआत की हैं।

आपको बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे और फिर वो टीम के कैंप से इलाज के लिए चले गए थे। अब इन सबका रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद इन्हें एक बार फिर से कैंप का हिस्सा बना लिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.