Move to Jagran APP

Tokyo Olympics 2020: सिमरनजीत सिंह ने बताया, भारत ने कैसे ओलिंपिक में जीता कांस्य पदक

टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में दो गोल दागने वाले सिमरनजीत सिंह ने टीम को पदक मिलने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि टीम का लक्ष्य गोल्ड मेडल था लेकिन हम इसे नहीं जीत सके हालांकि कांस्य जीतना भी बड़ी बात है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 10:26 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 10:26 PM (IST)
Tokyo Olympics 2020: सिमरनजीत सिंह ने बताया, भारत ने कैसे ओलिंपिक में जीता कांस्य पदक
भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

जागरण टीम, जालंधर। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक में गुरुवार को जर्मनी के खिलाफ शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारत के ओलिंपिक में पदक जीतने के 41 साल का इंतजार खत्म हुआ। भारतीय खिलाड़ियों ने शुरुआत में पिछड़ने के बाद वापसी की और 5-4 से मैच जीतकर भारत को जश्न मनाने का मौका दिया। इस जीत से टीम से सभी खिलाड़ी उत्हासित हैं सिमरनजीत ने भरोसा जताया कि यह पदक टीम का हौसला बढ़ाएगा और आगे बेहतर और बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

loksabha election banner

टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में दो गोल दागने वाले सिमरनजीत सिंह ने टीम को पदक मिलने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि टीम का लक्ष्य गोल्ड मेडल था, लेकिन हम इसे नहीं जीत सके, हालांकि कांस्य जीतना भी बड़ी बात है। जर्मनी के खिलाफ 5-4 की जीत में सिमरनजीत ने अहम मौकों पर दो गोल दागे।

फोन पर बात करते हुए सिमरनजीत ने कहा कि टीम ने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी। हमने मैच दर मैच आगे बढ़ने की रणनीति बनाई थी। आने वाले टूर्नामेंट में हम और बेहतर रिजल्ट देंगे। ओलिंपिक में हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है जो भविष्य में हमारे काम आएगा। जर्मनी के खिलाफ मैच में अपने रिवर्स फ्लिक के जरिए किए गए गोल के बारे में

उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने सही समय पर गोल किया जोकि टीम के काम आया। उन्होंने हाकी प्रेमियों से कहा कि इसी तरह टीम का हौसला बढ़ाते रहें। हाकी टीम को पूरे देश की शुभकामनाओं की जरूरत है। इससे टीम को प्रेरणा मिलेगी और टीम आने वाले टूर्नामेंट में और बेहतर करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.