Move to Jagran APP

Roger Federer: आखिरी पेशवर मैच खेलने के बाद भावुक हो गए रोजर फेडरर, विराट कोहली ने किया इमोशनल ट्वीट

रोजर फेडरर ने शुक्रवार को टूर्नामेंट लावेर कप में अपना आखिरी मैच खेला। इस मैच के बाद रोजर फेडरर काफी भावुक हो गए। इस मैच में वो टीम यूरोप की तरफ से डबल्स मैच खेलने के लिए कोर्ट पर उतरे थे।

By Piyush KumarEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 05:26 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 05:26 PM (IST)
Roger Federer: आखिरी पेशवर मैच खेलने के बाद भावुक हो गए रोजर फेडरर, विराट कोहली ने किया इमोशनल ट्वीट
स्विस दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। स्विस दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने शुक्रवार को टूर्नामेंट लावेर कप (Laver Cup) में अपना आखिरी पेशेवर टेनिस मैच खेला। इस मैच के बाद रोजर फेडरर काफी भावुक हो गए। इस मैच में वो टीम यूरोप की तरफ से डबल्स मुकाबला खेलने के लिए कोर्ट पर उतरे थे। उनके जोड़ीदार राफेल नडाल थे। बता दें कि फेडरर को पेशेवर टेनिस मैच से विदाई देने के लिए नोवाक जोकोविच भी स्टेडियम में मौजूद थे। 

loksabha election banner

दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को टीम विश्व के फ्रांसिस टियाफो और जैक सॉक से हार का सामना करना पड़ा। टीम वर्ल्ड के खिलाड़ियों ने इस मैच को 4-6, 7-6 (2), 11-9 से जीता। मैच खत्म होने के बाद फेडरर ने सबसे पहले नडाल और फिर टियाफो और सॉक को गले लगाया।

फेडरर हुए मैच के बेहद भावुक

मैच के बाद जब फेडरर टीम यूरोप के अन्य खिलाड़ियों से मिलने जा रहे थे तब वो काफी भावुक हो गए। दूसरी ओर स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक उनके लिए तालियां बजा रहे थे। गौरतलब है कि फेडरर को दो दशक से टक्कर देने वाले नडाल भी अपने आसूं नहीं रोक पाए और वो भी काफी भावुक हो गए।

फेडरर ने दर्शकों का धन्यवाद किया। इस मैच के बाद नोवाक जोकोविच ने फेडरर को कंधे पर पर उठाकर सम्मान दिया। इस मैच के बाद नोवाक जोकोविच ने फेडरर के सम्मान में उनका हाथ उठाया। मैच खत्म होने के बाद फेडरर ने कहा, 'मैंने इस मैच को लेकर तनाव नहीं लिया।' मैच शानदार था। राफेल के साथ खेलना और सभी दिग्गज लोगों का यहां होना। आप सभी का शुक्रिया।'

उन्होंने अपनी पत्नी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि टेनिस के इस सफर में उनका साथ बेहद जरूरी थी। फेडरर ने आगे कहा कि मेरी पत्नी ने मुझे आगे बढ़ने दिया और लगातार खेलने के लिए प्रोतसाहित किया।

विराट कोहली ने फेडरर के भावुक होने पर दी प्रतिक्रया

रोजर फेडरर के भावुक हो जाने के बाद दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए कहा, 'किसने सोचा था कि प्रतिद्वंद्वी एक-दूसरे के प्रति ऐसा महसूस कर सकते हैं। यही खेल की खूबसूरती है। यह मेरे लिए अब तक की सबसे खूबसूरत खेल की तस्वीर है🙌❤️ 🏼। जब आपके साथी आपके लिए रोते हैं, तो आप जानते हैं कि भगवान द्वारा दिए गए प्रतिभा के साथ आपने क्या किया। इन 2 के लिए सम्मान के अलावा मेरे पास कुछ नहीं।

बता दें कि रोजर फेडरर ने अपने करियर में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते जिनमें 8 विंबलडन , 6 ऑस्ट्रेलियाई ओपन, 5 अमेरिकी ओपन और 1 फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है। फेडरर ने अपने करियर में कुल मिलाकर 103 एकल खिताब जीते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.