भुवनेश्वर, पीटीआइ। विराट कोहली के चैरेटी मैच में पीआर श्रीजेश के खेलने से कुछ लोगों की नजरें भले टेढ़ी हुई हों, लेकिन भारत के प्रमुख हॉकी गोलकीपर पर इस मामले में फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं होने जा रही है। भारतीय हॉकी टीम के नियमित कप्तान श्रीजेश ने इस साल अक्टूबर में मुंबई में हुए ‘सेलेब्रिटी क्लासिको’ चैरेटी मैच में हिस्सा लिया था।

इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिहं धौनी समेत देश के शीर्ष खेल और बॉलीवुड स्टार मौजूद थे। इस समय श्रीजेश ने खेल से ब्रेक लिया था, क्योंकि वह एक गंभीर चोट से उबर रहे थे। इस चोट के चलते ही उन्हें मई में अजलान शाह कप के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किया गया था।

ऐसी रिपोर्ट आ रही थीं कि टीम प्रबंधन को श्रीजेश का खेलना पसंद नहीं आया था। हालांकि वह किसी भी कार्रवाई से बच सकते हैं क्योंकि हॉकी इंडिया ने अभी तक उनके खिलाफ किसी भी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई की शुरुआत नहीं की है। हॉकी इंडिया की सीईओ और अनुशासनात्मक समिति की सदस्य एलिना नोरमैन ने कहा, ‘हां, हमने भी यह देखा, लेकिन हमने अभी तक कोई भी अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की। हम अभी हॉकी विश्व लीग फाइनल में व्यस्त हैं और इसे लेकर अनुशासन समिति की कोई बैठक नहीं बुलाई गई है।’

माना जा रहा है कि बिना हॉकी इंडिया को सूचना दिए चैरेटी में शामिल होकर श्रीजेश ने कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन किया है, जिसके लिए उन्हें चार महीने के लिए निलंबित किया जा सकता है। इस बारे में श्रीजेश ने टिप्पणी से इन्कार किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

By Pradeep Sehgal