नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय महिला हाकी टीम की कप्तान रानी रामपाल का कहना है कि उनकी टीम की खिलाड़ी 2022 में ऐतिहासिक अभियान को बढ़ाना चाहती हैं। भारतीय महिला टीम इस साल हुए टोक्यो ओलिंपिक में चौथे स्थान पर रही थी। भारतीय महिला टीम ने पहली बार टोक्यो ओलिंपिक खेलों के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि, टीम सेमीफाइनल और फिर कांस्य पदक का मुकाबला हार गई थी।

रानी रामपाल ने कहा, "यह साल भावनात्मक रूप से उतार-चढ़ाव भरा रहा, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो हमने काफी आनंद लिया जिसमें टोक्यो ओलिंपिक का ऐतिहासिक अभियान शामिल है। हमने अपने लिए लक्ष्य तय किया। हम अपने ऐतिहासिक अभियान को बढ़ाना चाहते हैं। 2022 का साल काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस वर्ष महत्वपूर्ण टूर्नामेंट होने हैं। अगले साल होने वाले एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर 2024 पेरिस ओलिंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करना चाहेंगे। इसके लिए हमें कदम दर कदम चलना होगा और हमारा पहला कदम महिला एशिया कप में बेहतर करना है।"

लक्ष्य सेन किए गए सम्मानित

देहरादून, पीटीआइ। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्पेन में हुई 2021 बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को सम्मानित किया। लक्ष्य उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रहने वाले हैं। मुख्यमंत्री ने लक्ष्य के माता-पिता को भी सम्मानित किया और उम्मीद जताई कि यह युवा खिलाड़ी अगली विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतेगा। उन्होंने राज्य सरकार की नई खेल नीति के बारे में भी जानकारी दी जिसका उद्देश्य उभरते हुए खिलाडि़यों को अपना खेल निखारने का अधिक मौका देना है। धामी ने कहा कि राज्य के उधमसिंह नगर जिले में महिला खेल कालेज के अलावा खेल विश्वविद्यालय भी स्थापित किया गया है। 

Edited By: Vikash Gaur