जकार्ता, पीटीआइ। गुरजीत कौर के दो गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने गत चैंपियन दक्षिण कोरिया को 4-1 से शिकस्त देकर अपनी लगातार तीसरी जीत हासिल की। 

भारतीय महिलाओं ने तीन मिनट में दागे तीन गोल

पूल-बी के इस मुकाबले में चौथे क्वार्टर में 53वें मिनट तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर चल रहीं थीं, लेकिन इसके बाद भारत ने तीन मिनट में तीन गोल दागकर मैच पर अपना कब्जा जमाया। नवनीत कौर ने 16वें मिनट में मैदानी गोल के जरिये भारत को शुरुआती बढ़त दिलाई। हालांकि, भारत की यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रही और 20वें मिनट में कोरिया की युरिम ली ने पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी। जब दोनों टीमें जीत हासिल करने के लिए एक और गोल को तलाश रहीं थी तो तभी गुरजीत ने 54वें और 55वें मिनट में दो पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को 3-1 से आगे कर दिया। इसके तुरंत बाद 56वें मिनट में वंदना कटारिया ने मैदानी गोल कर कोरियाई टीम को मैच से दूर कर दिया।

विश्व की नौवें नंबर की टीम भारत ने खेल का प्रदर्शन किया और मैच के दौरान ज्यादातर समय अपना दबदबा बनाए रखा। दूसरी ओर, विश्व रैंकिंग में दसवें पायदान पर काबिज कोरियाई टीम ने छोटे-छोटे पास के जरिये बेहतरीन खेल दिखाया और भारतीय टीम पर लगातार जवाबी हमले बोले। हालांकि, पेनाल्टी स्ट्रोक पर मिले एक मौके के अलावा कोरियाई टीम भारत के डिफेंस को भेदने में नाकाम रही। इसके साथ ही भारत की तीन मैचों में तीन जीत हो गई हैं और उसने अंतिम-चार में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली।

भारत नौ अंकों के साथ पूल-बी की अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि दक्षिण कोरिया (छह अंक) और थाइलैंड (तीन अंक) उससे पीछे हैं। भारतीय टीम अब सोमवार को पूल मुकाबले में थाइलैंड से भिड़ेगी। पुरुष स्पर्धा में रविवार को गत चैंपियन भारत का सामना पूल-ए में दक्षिण कोरिया से होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal