ब्यूनस आयर्स। भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रुप ए के अपने अंतिम मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-2 से हराकर यूथ ओलंपिक खेलों की हॉकी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। भारत कुल 12 अंकों के साथ अपने समूह में शीर्ष पर काबिज मेजबान अर्जेटीना के बाद दूसरे स्थान पर रहा।

मैच के शुरुआती दो मिनट के भीतर ही भारत के लिए मुमताज खान ने पहला गोल किया। दोनों ही टीमों को पहले क्वार्टर में अच्छे मौके हाथ लगे और दक्षिण अफ्रीका ने 10वें मिनट में काएला डी वाल के गोल की बदौलत मैच में 1-1 की बराबरी हासिल की। हालांकि रीत ने हाफ टाइम से ठीक पहले गोल कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। रीत ने हाफ टाइम से ठीक पांच सेकंड पहले यह गोल किया।

अगले क्वार्टर में दक्षिण अफ्रीकी गोलकीपर मिशिका एलिस ने मुमताज के दो प्रयासों को बचाव किया, लेकिन लालरेमसियामी ने 12वें मिनट में गोल दाग दिया। इशिका चौधरी ने एक मिनट बाद ही स्कोर कार्ड पर अपना नाम दर्ज करवाया, जिससे भारत की ब़़ढत 4-1 से मजबूत हो गई। मुमताज ने फिर 17वें मिनट में गोल किया और भारत की ब़़ढत को 5-1 पर पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम मिनटों में वापसी की कोशिश की, लेकिन 19वें मिनट में एंजेला वेलहैम ने गोल कर अपनी टीम की हार के अंतर को कम किया। भारत ने 5-2 से मैच अपने नाम किया, जो उसकी समूह 'ए' में पांच मैचों में चौथी जीत है।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप